Delhi Water Logging: G20 समिट के बीच बारिश से बदला मौसम का मिजाज, जलमग्न हुईं सड़कें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1864157

Delhi Water Logging: G20 समिट के बीच बारिश से बदला मौसम का मिजाज, जलमग्न हुईं सड़कें

Delhi Water Logging: राजधानी दिल्ली में बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की समस्या देखने को मिल रही है. राजघाट की सड़कें जलमग्न हो गई, वहीं बदरपुर रोड में भी DTC बस बारिश की वजह फंस गई. 

Delhi Water Logging: G20 समिट के बीच बारिश से बदला मौसम का मिजाज, जलमग्न हुईं सड़कें

Delhi Water Logging: राजधानी दिल्ली में G20 समिट के लिए लंबे समय से तैयारियां की जा रही थी, लेकिन पिछले 2 दिन से हुई रिमझिम बारिश ने इन तैयारियों की पोल खोल दी है. दिल्ली के कई इलाके थोड़ी देर की बारिश में ही जलमग्न हो गए. सुबह विदेशी मेहमानों को राजघाट महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने जाना था, जिसके पहले राजघाट की सड़कें जलमग्न हो गई, वहीं बदरपुर रोड में भी DTC बस बारिश की वजह फंस गई. 

बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम
दिल्ली मे कल से हो रही रिमझिम बारिश के कारण मौसम बेहद सुहाना हो गया है. दिल्ली का पॉल्यूशन लेवल भी काफी कम हो गया है, जिसकी वजह से G20 में आए हमारे विदेशी मेहमान दिल्ली की सुंदरता, साफ-सफाई और खुली हवा मे सांस ले रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ रिमझिम बारिश के कारण दिल्ली के कई इलाकों में जल भराव की समस्या देखी जा रही है. सरकार और सिविक एजेंसियां पिछले कई दिनों से G20 की तैयारियों मे जुटी हुई थीं. तमाम साज-सजावट से लेकर साफ-सफाई पर खूब ध्यान दिया गया, ताकि G20 मे आए हमारे विदेशी मेहमानों को दिल्ली खूबसूरत लगे. PM मोदी के आह्वान पर लोग भी घरों से बेहद कम निकल रहे हैं, जिससे सड़कों पर बेहद कम ट्रैफिक है. लेकिन कल से हो रही लगातार रिमझिम बारिश के कारण जल भराव की समस्या देखी जा रही है, जिससे कहीं ना कहीं सरकार और सिविक एजेंसियों की पोल खुलती नजर आ रही है.

राजघाट की सड़कें हुईं जलमग्न
आज G20 के नेता सुबह महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए राजघाट पहुंचें, लेकिन उससे पहले रात में हुई रिमझिम बारिश की वजह से राजघाट की सड़कें जलमग्न हो गईं. महज कुछ घंटों की बारिश ने G20 की सभी तैयारियों की पोल खोल दी, जिसके बाद विदेशी मेहमानों के पहुंचने से पहले सड़क से पंप की मदद से पानी निकाला गया. 

ये तस्वीरें महरौली बदरपुर रोड के खानपुर के पास की हैं, जहां की सड़क पर दूर-दूर तक जल भराव देखा जा सकता है. जल भराव के कारण सड़क पर बने गढ्ढे मे एक सवारियों से भरी बस फंस गयी. गनीमत रही की सभी सवारियों को सुरक्षित बस से बाहर निकाला गया. आप तस्वीरों मे देख सकते हैं कैसे पानी से गाड़ियां तैरकर निकलने को मजबूर है. जबकि G20 की तैयारियों के लिए सभी सिविक एजेंसियां और सरकार दिल्ली को चमकाने मे लगी हुई थी, लेकिन इस बारिश ने तमाम तैयारियों की पोल खोल दी.

fallback

Input- Mukesh Singh

Trending news