Delhi Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, इस दिन से मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1766375

Delhi Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, इस दिन से मिलेगी राहत

Delhi Weather Update: दिल्ली- NCR समेत कई राज्यों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है. इसी के साथ मौसम विभाग ने दिल्ली में बुधवार यानी की आज बिजली कड़कने के साथ बारिश की भी संभावना जताई है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले 5 दिनों में बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है.

Delhi Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, इस दिन से मिलेगी राहत

Delhi Weather Update: दिल्ली- NCR समेत कई राज्यों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है. इसी के साथ मौसम विभाग ने दिल्ली में बुधवार यानी की आज बिजली कड़कने के साथ बारिश की भी संभावना जताई है. बारिश की वजह से दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले 5 दिनों में बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है.

विभाग ने येलो अलर्ट किया जारी

खबरों की मानें तो कुछ राज्यों में पिछले 2 दिनों से हल्की बारिश लगातार हो रही है और बारिश के बाद धूप निकल रही है, जिसकी वजह से लोगों को उमस झेलनी पड़ रही है. मगर बीते मंगलवार को हुई बारिश ने एक बार फिर से लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत दी है. बता दें कि राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के बाद से बारिश का दौर लगातार जारी है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Rain: दिल्ली एनसीआर समेत इन राज्यों में कुछ घंटों में होगी बारिश, जानें अगले 5 दिन की Weather Report

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं की वजह से पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, अजमेर और जयपुर, भरतपुर के कुछ हिस्सों में 5-6 जुलाई से ही बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है. इसी के साथ हरियाणा और पंजाब में 6 से 8 जुलाई तक भारी बारिश की मौसम विभाग ने संभावना जताई है. तो वहीं, पंजाब में 6 से 8 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया गया है.

फतेहाबाद में बदला मौसम का मिजाज

आज सुबह फतेहाबाद में रिमझिम बरसात ने उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई है. इसी के साथ बारिश ने ग्रामीण इलाकों में बरसात ने फसलों को नया जीवन दिया है. फतेहाबाद में बादल गर्जने के साथ-साथ कई इलाकों में हल्की बारिश ने लोगों को राहत दी है. मौसम बदलने से तेज धूप और उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली है. इसी के साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है और धूप से झुलस रही कपास की फसल को भी नया जीवनदान मिला है.

आपको बता दें कि रोहतक में आधा घंटा हुई जोरदार बारिश से शहर की सड़कों पर पानी भर गया है. आधा घंटे की प्री-मानसून बरसात में ही शहर में पानी भर गया. बारिश थमने के 6 घंटे बाद लोग जलभराव से जूझते रहे हैं. पानी जमा रहने से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

(इनपुटः अजय मेहता, राज टाकिया)

Trending news