राजा गार्डन और पंजाबी बाग के बीच बनेगा 6 लेन का एलिवेटेड फ्लाईओवर, मिलेगी जाम से मुक्ति
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1373088

राजा गार्डन और पंजाबी बाग के बीच बनेगा 6 लेन का एलिवेटेड फ्लाईओवर, मिलेगी जाम से मुक्ति

फ्लाईओवर की आधारशिला रखते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि जो काम बीजेपी नहीं कर सकती, वह काम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करते हैं. फ्लाईओवर को बनाने में 350 करोड़ रुपये खर्च होंगे. 

राजा गार्डन और पंजाबी बाग के बीच बनेगा 6 लेन का एलिवेटेड फ्लाईओवर, मिलेगी जाम से मुक्ति

नई दिल्ली : रिंग रोड पर धौलाकुआं से पंजाबी बाग और पंजाबी बाग से धौलाकुआं के रास्ते पर अब वाहन चालकों को पंजाबी बाग और राजा गार्डन के बीच जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और पीडब्ल्यूडी मंत्रालय भी संभाल रहे मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने इस रूट पर छह लेन के एलिवेटेड फ्लाईओवर (elevated flyover) की आधारशिला रखी.

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  दिल्ली के लोगों के लिए बेहतर सड़कें बनवाने के साथ-साथ इन्हें जाम से मुक्ति दिलाने की भी लगातार कोशिश कर रहे हैं और उसी के तहत पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने कुछ सुझाव दिए थे. इसमें एक सुझाव राजा गार्डन और पंजाबी बाग के बीच 6 लेन के एलिवेटेड फ्लाईओवर बनाए जाने को लेकर भी दिया गया था. 

ये भी पढ़ें : अविवाहित महिलाओं को भी 24 हफ्ते तक गर्भपात कराने का अधिकार, SC ने सुनाया ऐतिहासिक फैसला

 

350 करोड़ खर्च होंगे

उन्होंने बताया कि इस एलिवेटेड फ्लाईओवर को बनाने में लगभग 350 करोड़ खर्च होंगे और इसे 18 महीने में तैयार कर दिया जाएगा. उन्होंने यह भी बताया  इस एलिवेटेड फ्लाईओवर के बनने के बाद इससे गुजरने वाले लोगों के हर साल 200 करोड रुपये बचेंगे. इसके अलावा प्रदूषण में कमी आएगी. साथ ही कई हजार घंटे समय भी बचेंगे. इस मौके पर मोती नगर विधानसभा के विधायक शिवचरण गोयल और मादीपुर विधायक गिरीश सोनी भी मौजूद थे.

शिवचरण गोयल ने कहा कि जिस तरह से इस सड़क पर रोज आने जाने वाले रास्तों पर जाम लगता है, उस जाम से लोगों को मुक्ति मिलेगी. इस तरह का बेहतरीन काम सिर्फ दिल्ली सरकार ही कर सकती है. वर्तमान राजनीतिक हालात को देखते हुए मनीष सिसोदिया ने पूरी तरह से इस कार्यक्रम में मीडिया से दूरी बनाए रखी. हालांकि उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा जो काम बीजेपी नहीं कर सकती, वह काम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करते हैं. साथ ही उन्होंने आने वाले समय में एमसीडी चुनाव में एक बार आप को मौका देने की भी बात कह दी

 

Trending news