Delhi Schools Closed: इतने दिनों तक बंद रहेंगे दिल्ली के प्राइमरी स्कूल, वहीं छठी से 12वीं तक होगी ऑनलाइन क्लास
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1945386

Delhi Schools Closed: इतने दिनों तक बंद रहेंगे दिल्ली के प्राइमरी स्कूल, वहीं छठी से 12वीं तक होगी ऑनलाइन क्लास

Delhi Schools Remian Closed: दिल्ली शिक्षा मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रदूषण का स्तर बहुत ज्यादा होने के कारण दिल्ली में प्राथमिक स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे. स्कूलों को छठी से 12वीं तक के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने का विकल्प दिया गया है. 

Delhi Schools Closed: इतने दिनों तक बंद रहेंगे दिल्ली के प्राइमरी स्कूल, वहीं छठी से 12वीं तक होगी ऑनलाइन क्लास

Delhi AQI Update: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए प्राइमरी स्कूलों को बंद रखन की अवधी को 10 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है. दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने रविवार को घोषणा की है कि राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर सभी प्राथमिक विद्यालयों को 10 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं छठी से 12वीं तक कक्षाओं के छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाने का विकल्प दिया गया है. 

प्राथमिक स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे
दिल्ली शिक्षा मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रदूषण का स्तर बहुत ज्यादा होने के कारण दिल्ली में प्राथमिक स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे. स्कूलों को छठी से 12वीं तक के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने का विकल्प दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: Delhi बना दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर, जानें क्या बदलेगा SL vs BAN के मैच का वेन्यू?

दिल्ली में 500 पहुंचने वाला है AQI
बता दें कि दिल्ली में रविवार को लगातार छठवें दिन जहरीली और घनी धुंध छाई रही और हवा की प्रतिकूल परिस्थितियों खासतौर से रात के दौरान हवा की मंद गति के कारण प्रदूषण स्तर एक बार फिर अत्यधित गंभीर श्रेणी में पहुंच गया है. AQI शनिवार शाम चार बजे के 415 से बढ़कर रविवार को सुबह सात बजे 460 पर पहुंच गया. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी का AQI रविवार सुबह 5 बजे 457 रहा और इसके पड़ोसी जिले जिस जहरीली हवा में सांस ले रहे हैं, उससे कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. वहीं बता दें कि रविवार को सुबह 7:30 बजे 483 AQI के साथ दिल्ली दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर है.

पगहे 2 दिन के लिए हुए थे दिल्ली के स्कूल बंद 
इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि दिल्ली में सभी सरकारी और निजी प्राथमिक विद्यालय बढ़ते प्रदूषण के कारण तीन और चार नवंबर को बंद रहेंगे. 

Trending news