Delhi News: राजधानी दिल्ली में सरकार एक ओर जहां दिल्ली को पेरिस बनाने की बात करती है तो वहीं दूसरी और राजधानी दिल्ली के सड़कों के हालात बद से बदतर होती जा रहे हैं. राजधानी दिल्ली की सड़कों पर चलना लोगों के लिए मुश्किल होता जा रहा है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावल नगर विधानसभा क्षेत्र के सोनिया विहार इलाके की रोड के हालात बद से बदतर हो चले हैं. बारिश के मौसम में इस सड़क पर घुटने तक पानी भर जाता है. छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोनिया विहार इलाके की रोड  में जगह जगह नालियां टूटी हुई हैं, गंदा पानी भी भरा हुआ है. बच्चे इस सड़क के कारण टाइम से स्कूल भी नहीं पहुंच पाते हैं. वहीं अगर बुजुर्गों की बात करें तो वो इस सड़क पर चलने से डरते हैं, यहां पर उन्हें हर समय सड़क पर गिरकर चोटिल होने का डर बना रहता है. 


ये भी पढ़ें- Delhi Congress President: अरविंदर सिंह लवली को मिली दिल्ली कांग्रेस की कमान, 14 सितंबर को करेंगे पदभार ग्रहण


ZEE MEDIA की टीम ने जब सोनिया विहार पहला पुस्ता सर्कुलर रोड इलाके की सड़कों और गलियों के हालातों का जायजा लेते हुए स्थानीय लोगों से बात की तो लोगों का कहना था कि यह सड़क कई साल से बेजान पड़ी हुई है. बरसात के मौसम में इस सड़क के हालात और ज्यादा खराब हो जाते हैं, यहां घुटने तक पानी भर जाता है. नालियों की साफ-सफाई नहीं होने के चलते सड़क पर बिना बारिश के भी पानी भरा रहता है. वहीं स्थानीय लोगों को बरसात के मौसम में मच्छर जनित बीमारियों का डर भी सता रहा है. 


स्थानीय लोगों ने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि के ऊपर आरोप लगाए हैं कि कई बार शिकायत के बाद भी कई समाधान नहीं किया गया. जनप्रतिनिधि तो कई बार इस सड़क का नारियल फोड़ कर जा चुके हैं, लेकिन आज तक यह सड़क नहीं बन पाई.


इस सड़क के हालातों के बारे में जब बुजुर्ग महिलाओं से बात की गई तो उनका कहना था कि हम तो डर के मारे इस सड़क पर चलते भी नहीं है. घर-घर में डेंगू मलेरिया आदि कई बीमारियों का डर भी सता रहा है. बहुत से लोगों को गंदे पानी की वजह से बुखार भी आ रहा है. बुजुर्ग महिलाओं ने दिल्ली सरकार से उम्मीद जताई है कि जल्द से जल्द इस इलाके की टूटी सड़कों को बनवाया जाएगा, जिससे लोगों को परेशानी से राहत मिलेगी. 


इस पूरे मामले में जब करावल विधानसभा से भाजपा विधायक मोहन सिंह विष्ट से बात की गई तो उन्होंने दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया. विधायक ने कहा हमारे साथ पक्षपाथ किया जा रहा, इसके साथ ही विधायक ने बजट न मिलने की भी बात कही, जिससे विकास कार्य प्रभावित हो रहा है. 


Input- Rakesh Chawla