Delhi Weather: दिल्लीवालो! गर्मी के लिए हो जाए तैयार, अगले हफ्ते आसमान से बरसेगी आग, सुबह-शाम की ठंड होगी खत्म
Advertisement

Delhi Weather: दिल्लीवालो! गर्मी के लिए हो जाए तैयार, अगले हफ्ते आसमान से बरसेगी आग, सुबह-शाम की ठंड होगी खत्म

Delhi Weather: सर्दी का मौसम लगभग खत्म हो गया है. मगर सुबह और शाम के वक्त हल्की ठंड बरकरार है, लेकिन दोपहर के वक्त गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. आने वाले हफ्ते में सुबह और शाम की ठंड पर अब रोक लगने वाली है. 22 मार्च को दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 14 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है.

Delhi Weather: दिल्लीवालो! गर्मी के लिए हो जाए तैयार, अगले हफ्ते आसमान से बरसेगी आग, सुबह-शाम की ठंड होगी खत्म

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली और उससे जुड़े आसपास के इलाकों में गर्मी ने दस्तक दे दी है. आने वाले दिनों में यह पारा तेजी के साथ बढ़ने वाला है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 5 दिनों में दिल्ली में न्यूनतम तापमान में करीब चार डिग्री तक जा सकता है. यानी की 31 से 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. बीते शनिवार का भी तापमान शुक्रवार के मुकाबले अधिक दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग ने संभावना जताते हुए कहा कि बीते सोमवार को दिल्ली में मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिला है. सुबह और शाम के वक्त हल्की ठंड का असर अब भी बरकरार है, लेकिन दोपहर के वक्त गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. मगर आने वाले हफ्ते में सुबह और शाम की ठंड पर अब रोक लगने वाली है. 22 मार्च को दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 14 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: दिल्ली- NCR में आज से बढ़ेगा गर्मी का सितम, बढ़ते ताप से लोगों के छूटेंगे पसीने, 30 के पार जा सकता है पारा

मगर IMD का रिपोर्ट के अनुसार, कुछ दिन आसमान में बादल छाए रहने की पूरी संभावना है. मगर लोगों को फिलहाल बारिश से राहत है. इसी के साथ अगर बात करें दिल्ली के प्रदूषण की तो पिछले 10 दिन से पल्यूशन लेवल मध्यम श्रेणी में बना हुआ है, लेकिन रविवार को यह एक बार फिर खराब श्रेणी में पहुंचने की संभावना है.

दिल्ली की हवा हुई साफ

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की रिपोर्ट के अनुसार, सुबह 9 बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 147 दर्ज किया गया जो "मध्यम" श्रेणी में आता है. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को 'अच्छा', 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 से 200 के बीच को 'मध्यम', 201 से 300 के बीच को 'खराब', 301 से 400 के बीच को 'बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच को 'गंभीर' माना जाता है.

Trending news