Delhi News: इस साल भारत अपना 26 जनवरी को अपना 75वां गणतंत्र दिवस बनाने जा रहा है. जिसकी तैयारियों तेजी शुरू हो चुकी हैं. गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी है. सुरक्षा का जायजा और अलग-अलग एजेंसियों के साथ तालमेल सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली पुलिस की तरफ से मॉक ड्रिल भी किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थाना प्रीत विहार पुलिस टीम को V3S मॉल में 2 आतंकवादी घुसने की मिली सूचाना
पूर्वी दिल्ली के थाना प्रीत विहार स्थित निर्माण विहार के V3S मॉल में मॉक ड्रिल किया. इस मॉक ड्रिल में प्रीत विहार पुलिस टीम के अलावा, ट्रैफिक पुलिस, फायर ब्रिगेड, बम निरोधक दस्ता, स्वात टीम, डॉग स्क्वाड, क्राइम टीम, कैट एंबुलेंस की टीम भी शामिल हुई. पूर्वी दिल्ली के V3S मॉल में 2 आतंकवादी घुसने की 01:23 मिनट पर पीसीआर कॉल प्राप्त हुई. पीसीआर कॉल प्राप्त होते ही थाना प्रीत विहार के पुलिस टीम करीब 1:35 बजे मौके पर पहुंची और पुलिस में मॉल को चारों तरफ से घेर लिया. 


ये भी पढ़ें: 16 से 22 जनवरी तक अयोध्या जानें वाली सभी ट्रेनें निरस्त, बसों की एंट्री भी बैन


स्वात टीम ने मॉल में घुसे 2 आतंकवादी को किया काबू 
स्वात टीम ने मॉल में घुसे 2 आतंकवादी पर काबू कर लिया. मॉक ड्रिल का उद्देश्य यह है कि एजेंसियों के साथ तालमेल बना रहता है. साथ में तैयारियों का भी पता चलता है. V3S मॉल में की गई मॉक ड्रिल का अच्छा रिजल्ट निकला. सभी एजेंसियों ने समय पर रिस्पांस किया. 


26 जनवरी को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली पुलिस कर रही मॉक ड्रिल का आयोजन
बता दें कि गणतंत्र दिवस के मद्देनजर दिल्ली पुलिस आम दिनों से ज्यादा मुस्तैद है. जगह- जगह जवानों की तैनाती की गई है. खासतौर से भीड़-भाड़ वाले जगहों पर विशेष नजर रखी जा रही है. 26 जनवरी की सुरक्षा के लिहाज से किसी आतंकी गतिविधि से मुकाबला करने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन समय-समय पर दिल्ली पुलिस की तरफ से किया जाता है.


Input: Raj Kumar Bhati