Ram Mandir: 16 से 22 जनवरी तक अयोध्या जानें वाली सभी ट्रेनें निरस्त, रोडवेज बसों को भी नहीं मिलेगा प्रवेश
Advertisement

Ram Mandir: 16 से 22 जनवरी तक अयोध्या जानें वाली सभी ट्रेनें निरस्त, रोडवेज बसों को भी नहीं मिलेगा प्रवेश

Ram Mandir: 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. इस बीच रेलवे ने भी बड़ा फैसला करते हुए 16 से 22 जनवरी तक अयोध्या से होकर जाने वाली सभी ट्रेनों को रद्द या डायवर्ट करने का फैसला किया है. 

Ram Mandir: 16 से 22 जनवरी तक अयोध्या जानें वाली सभी ट्रेनें निरस्त, रोडवेज बसों को भी नहीं मिलेगा प्रवेश

Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी, जिसकी तैयारियां अंतिम दौर में हैं. राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू , उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सहित देश के चुनिंदा लोगों को आमंत्रण दिया गया है. 22 जनवरी को अयोध्या में किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी, केवल वही लोग अयोध्या जा सकते हैं जिनके पास निमंत्रण है. वहीं रेलवे ने भी 16 से 22 जनवरी तक अयोध्या रूट पर चलने वाली सभी ट्रेनों को रद्द या डायवर्ट करने का फैसला किया है. अयोध्या में 21 और 22 जनवरी को रोडवेज बसों को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा. 

रेलवे लाइन पर शुरू हुआ काम
22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद श्रद्धालुओं की संख्या तेजी से बढ़ेगी, जिसे ध्यान में रखते हुए अयोध्या में रेल लाइन को बेहतर करने का काम भी शुरू कर दिया गया है. अयोध्या रेल खंड पर डबल रेल लाइन और इलेक्ट्रिक लाइन का काम किया जा रहा है, जिसकी वजह से 16 से 22 जनवरी तक अयोध्या से होकर जाने वाली सभी ट्रेनों को रद्द या डायवर्ट करने का फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: BJP सांसद के बिगड़े बोल, INDIA गठबंधन के नेताओं को बताया राक्षसों का वंशज

22 जनवरी तक अयोध्या जानें वाली ये ट्रेन रहेंगी निरस्त

- लखनऊ-अयोध्या पैसेंजर ट्रेन 22 जनवरी तक निरस्त रहेगी. 

- अयोध्या कैंट से आनंद विहार नई दिल्ली तक जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को 15 जनवरी तक निरस्त किया गया था, जो अब 22 जनवरी तक निरस्त रहेगी. 

 - फैजाबाद-लखनऊ पैसेंजर ट्रेन 16 से 22 जनवरी तक निरस्त रहेगी. 

- साकेत एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट ट्रेनों को सुल्तानपुर में ही रोक दिया जाएगा, 22 जनवरी तक ये अयोध्या नहीं जाएंगी. 

- अयोध्या से लखनऊ जाने वाली ट्रेनें मां बेल्हादेवी प्रतापगढ़ के रास्ते आएंगी और इसी रास्ते से वापस जाएंगी. 

- दून एक्सप्रेस, कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस, गंगा सतलज एक्सप्रेस 20 व 21 जनवरी को बदले रूट से चलेंगी. 

-भगत की कोठी-कामाख्या एक्सप्रेस और न्यू तिनसुकिया-अमृतसर एक्सप्रेस 16 जनवरी को बदले रूट से चलेंगी.

-ओखा-गुवाहाटी एक्सप्रेस 19 को बदले रूट से चलेगी.  

-16, 20 और 21 जनवरी को पटना-कोटा, फरक्का एक्सप्रेस 21 जनवरी को, इंदौर-पटना 20 जनवरी को, पटना-इंदौर 21 जनवरी को और लोकनायक एक्सप्रेस 20 व 21 जनवरी को बदले रूट से लखनऊ पहुंचेगी.

रोडवेज बसों को भी अनुमति नहीं
21 और 22 जनवरी को अयोध्या में किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं है, जिसकी वजह से 21 और 22 जनवरी को अयोध्या में रोडवेड बसों की एंट्री बैन कर दी गई है. साथ ही कुछ बसों का रूट डायवर्ट किया जाएगा. 

 

   

Trending news