Delhi university: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने स्नातक (UG), स्नातकोत्तर (PG), डिप्लोमा, PG डिप्लोमा कार्यक्रमों आदि सहित सभी पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन /ODL प्रवेश की समय सीमा 14 अगस्त तक बढ़ा दी है. IGNOU ने पुनः पंजीकरण की तिथि भी बढ़ा दी है। IGNOU ने गुरुवार को X पर एक पोस्ट में कहा  कि ODL/ऑनलाइन मोड में पेश किए जाने वाले सभी कार्यक्रमों के संबंध में जुलाई 2024 के नए प्रवेश और जुलाई, 2024 के पंजीकरण की अंतिम तिथि अब 14 अगस्त, 2024 तक बढ़ा दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

DU को नहीं हुआ था NTA से परिणाम डेटा प्राप्त 
इस बीच, दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) द्वारा अगले तीन दिनों के भीतर अपने विलंबित स्नातक (UG) प्रवेश प्रक्रिया के दूसरे चरण की शुरुआत करने की उम्मीद है. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा परिणाम जारी करने में देरी के कारण दोनों केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश स्थगित कर दिया गया था. दोनों विश्वविद्यालयों के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि उन्हें अभी तक NTA से परिणाम डेटा प्राप्त नहीं हुआ है. अधिकारियों के अनुसार, अगस्त में शुरू होने वाला शैक्षणिक सत्र, दोनों विश्वविद्यालयों में यूजी पाठ्यक्रमों के लिए सितंबर की शुरुआत में शुरू होने की संभावना है.


ये भी पढ़ें: 'सैलाब' अभी थमा नहीं है, आज भी होगी भारी बारिश, इस तरफ से बिलकुल भी न जाएं


65 से अधिक कॉलेजों में 71,000 से अधिक सीटों की पेशकश 
दिल्ली विश्वविद्यालय CUET UG के माध्यम से अपने 65 से अधिक कॉलेजों में 71,000 से अधिक सीटों की पेशकश कर रहा है. इस बीच, JNU CUET अंकों के आधार पर विभिन्न स्नातक कार्यक्रमों में छात्रों को प्रवेश दे रहा है, जिसमें विदेशी भाषाओं में BA (ऑनर्स) और B.Sc. M.Sc. एकीकृत कार्यक्रम शामिल हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश का पहला चरण 28 मई को शुरू हुआ था. CUET UG के परिणाम जारी होने में देरी के कारण विश्वविद्यालय में प्रवेश के दूसरे चरण की शुरुआत में काफी देरी हुई. इसमें प्रवेश करने का दूसरा चरण CUET-UG के परिणामों पर निर्भर था.