Vegetable Prices Hike: दिल्ली में होश उड़ा रहे सब्जियों के दाम, टमाटर 'लाल', हरी मिर्च भी हुई 'तीखी'
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2444367

Vegetable Prices Hike: दिल्ली में होश उड़ा रहे सब्जियों के दाम, टमाटर 'लाल', हरी मिर्च भी हुई 'तीखी'

Delhi Vegetable Prices Hike: राजधानी दिल्ली में सब्जियों के दाम काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. 20-30 रुपये किलो बिकने वाले टमाटर के दाम 60-100 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं. वहीं हरी सब्जियों की कीमतें भी आसमान छू रही हैं. 

Vegetable Prices Hike: दिल्ली में होश उड़ा रहे सब्जियों के दाम, टमाटर 'लाल', हरी मिर्च भी हुई 'तीखी'

Delhi Vegetable Prices Hike: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सब्जियों का दाम आसमान छूने लगे हैं. हरी सब्जियों को साथ ही आलू-प्याज और टमाटर की कीमतों में भी दोगुना से ज्यादा इजाफा हुआ है. एशिया की सबसे बड़ी मंडी आजादपुर मंडी में सब्जियों के दाम काफी तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ रहा है. 

टमाटर के बढ़े दाम
दिल्ली में सब्जियों के दाम काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. 20-30 रुपये किलो बिकने वाले टमाटर के दाम 60-100 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं. 30-40 रुपये किलो मिलने वाली भिंडी 80 रुपये किलो मिल रही है. वहीं प्याज के दाम भी लोगों को रुलाने लगे हैं. प्याज के दाम 60-70 रुपये प्रति किलो हो गए हैं. वहीं हरी सब्जियों के दाम में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. शिमला मिर्च 80 रुपये प्रति किलो, खीरा 40-50 रुपये प्रति किलो, लौकी 80 रुपये किलो और कद्दू के दाम भी 80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं. सब्जी के साथ मुफ्त में मिलने वाली धनिया और मिर्च के दाम भी आसमान छू रहे हैं.  

ये भी पढ़ें- Delhi Weather: दिल्ली में मौसम फिर बिगाड़ेगा खेल, तीन से चार दिन होगी बारिश ही बारिश

 

खरीद पर असर
सब्जियों के बढ़े दाम का असर खरीद पर भी दिख रहा है, जो लोग पहले मंडी से पहले भर-भरकर सब्जियां ले जाते थे वो अब वो सीमित सब्जियां ले रहे हैं. वहीं सब्जी की खरीद कम होने से विक्रेताओं की परेशानी बढ़ गई है. 

राहत के आसार नहीं
सब्जी विक्रेताओं के अनुसार, आने वाले 15-20 दिनों तक सब्जियों की कीमतों में कमी आने के आसार नहीं हैं. पिछले कुछ दिनों में लगातार हुई बारिश की वजह से किसानों की फसल पर भी असर देखने को मिला है. कई इलाकों में जलभराव की वजह से फसल पूरी तरह से खराब हो गई है, जिसकी वजह से सब्जियों के दाम में इजाफा हो रहा है. सब्जी की नई फसल तैयार होने के बाद ही लोगों को बढ़े हुई कीमतों से राहत मिलेगी.

Input- Neeraj Sharma 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news