Delhi News: पानी तो नहीं पर आया 2 लाख रूपये पानी का बिल, लोगों ने किया मटकाफोड़ प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2304683

Delhi News: पानी तो नहीं पर आया 2 लाख रूपये पानी का बिल, लोगों ने किया मटकाफोड़ प्रदर्शन

Delhi Water Crisis: मुखर्जी नगर एक पॉश इलाका है. ऐसे में अब जब पॉश इलाके का ऐसा हाल है तो अन्य जगहों की हालत का अंदाजा लगाया ही जा सकता है. आलम यूं है कि पानी न होने की वजह से बुजुर्गों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Delhi News: पानी तो नहीं पर आया 2 लाख रूपये पानी का बिल,  लोगों ने किया मटकाफोड़ प्रदर्शन

Delhi Water Crisis: तिमारपुर विधानसभा के मुखर्जी नगर की वेस्ट परमानंद कॉलोनी के लोगों ने गर्मी की तपिश के बीच पानी की किल्लत को लेकर दिल्ली सरकार के खिलाफ मटका तोड़ प्रदर्शन किया. सीनियर सिटीजंस का कहना है कि पानी की किल्लत के चलते सोसाइटी में रहने वाले लोगों के घर में पानी न होने के चलते कई तरह की समस्याएं होती हैं.  ज्यादातर उन फ्लैट और घरों में दिक्कत जहां पर सीनियर सिटीजंस अकेले रहते हैं और उनके बच्चे किसी किसी दूसरी जगह काम के सिलसिले में रहते हैं.

बुजुर्गों को पानी की कमी से परेशानी
आलम यूं है कि पानी न होने की वजह से बुजुर्गों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उनकी हाथों से भारी पानी की बाल्टी नहीं उठ पाती है. इस कारण उन्हें अपने परोसियों और कभी-कभी तो रिश्तेदारों तक की मदद लेनी पड़ती है.

3 महीने में पानी का बिल आया 2 लाख
संत परमानंद कॉलोनी के अंदर दिल्ली सरकार की तरफ से पानी का टैंकर तक नहीं पहुंचता है. प्रदर्शनकारी एक महिला ने बताया कि उनका 3 महीने का बिल 2 लाख से ज्यादा आया है. उससे पहले तमाम पानी का बिल जीरो आता रहा है. जब घरों में पानी ही नहीं पहुंच रहा तो 2 लाख का बिल सरकार ने आखिरकार क्यों दिया. प्रदर्शनकारियों ने बताया कि आज दिल्ली की जनता को पानी की जरूरत है, लेकिन दिल्ली की जलमंत्री खुद सत्याग्रह पर बैठी हुई हैं, जबकि लोगों को पानी की किल्लत की वजह से प्रदर्शन करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: CM केजरीवाल के डाइट में पराठा-पूड़ी शामिल करने का निर्देश, 8 किलोग्राम वजन हुआ कम

पानी न मिलने की वजह से परेशानी
मुखर्जी नगर एक पॉश इलाका है. ऐसे में अब जब पॉश इलाके का ऐसा हाल है तो अन्य जगहों की हालत का अंदाजा लगाया ही जा सकता है. पानी की वजह से लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई राहत नहीं मिल रही है. लोगों का कहना है कि या तो सरकार पानी दे या फिर अपने पद से इस्तीफा दे.  

हरियाणा सरकार पर लगाया आरोप
बता दें कि दिल्ली की जलमंत्री आतिशी हरियाणा से 100 मिलियन गैलन पानी रोजाना देने की मांग को लेकर अनशन पर बैठी हुई हैं. दिल्ली सरकार का हरियाणा सरकार पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली आने वाली पानी को रोक दिया है.

INPUT- Naseem Ahmed

Trending news