Delhi Water Crisis: दिल्ली में जलसंकट की मार, AAP ने कहा- 28 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2301208

Delhi Water Crisis: दिल्ली में जलसंकट की मार, AAP ने कहा- 28 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

Delhi Water Crisis:  दिल्ली में पनपे पानी की संकट पर लगातार हरियाणा और दिल्ली के बीच तकरार जारी है. आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि पानी की किल्लत बीजेपी ने पैदा की है. हरियाणा की बीजेपी सरकार दिल्ली में पानी नहीं आने दे रही है.

Delhi Water Crisis: दिल्ली में जलसंकट की मार, AAP ने कहा- 28 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

Delhi News: दिल्ली में पनपे पानी की संकट पर लगातार हरियाणा और दिल्ली के बीच तकरार जारी है. कभी दिल्ली तो कभी हरियाणा सरकार एक दूसरे पर जुबानी हमले कर रही है. इसी बीच आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि दिल्ली में 28 लाख से ज्यादा लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. ये किल्लत बीजेपी की ओर से पैदा की गई है.

हिमाचल के पानी को रोका
आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता ने कहा कि इस भीषण गर्मी में हिमाचल सरकार दिल्ली को पानी देना चाहती है, लेकिन हरियाणा की बीजेपी वाली सरकार उसे नहीं आने दे रही है. इसके अलावा हरियाणा सरकार ने दिल्ली के हक का 100 मिलियन गैलन पानी को रोक रखा है, जिससे दिल्ली में पानी का संकट पैदा हुआ है. उन्होंने कहा, दिल्ली की जलमंत्री आतिशी ने जल संकट को खत्म करने के लिए सभी प्रयास किए, लेकिन BJP वालों ने इस संकट को खत्म नहीं होने दिया. अब वह कल से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगी. वो दिल्लीवालों को उनके हक का पानी दिलाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं.

BJP मटके फोड़ रही है
प्रियंका कक्कड़ ने कहा, दिल्ली के इस जल संकट के दौरान BJP मटके फोड़ रही है. उनके LG झूठ बोलते हुए कह रहे हैं कि हरियाणा पूरा पानी छोड़ रहा है. इनलोगों को एकबार वजीराबाद जलसयंत्र जाकर देख लें कि कौन सच और कौन झूठ बोल रहा है. दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार ने 99% से ज्यादा हिस्सों में पानी की पाइपलाइन पहुंचा दी है. हमारी सरकार ने अनधिकृत कॉलोनियां में भी से पाइपलाइन से पानी पहुंचाने का काम किया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Water Crisis: पानी पर छिड़ी रार, BJP-AAP एक दूसरे को बता रही जिम्मेदार

BJP सरकार को बताया कम पढ़ी-लिखी सरकार
AAP प्रवक्ता ने कहा, वहीं BJP की कम पढ़ी-लिखी सरकार ने इन कामों में हुए खर्चों को घाटा बता दिया. उन्होंने कहा, अगर बीजेपी को हमपर आरोप लगाने हैं तो लगाइए, लेकिन अपनी हरियाणा सरकार से दिल्ली को उसके हक का पानी देने को कहिए. मैं बीजेपी से पूछना चाहती हूं कि इस समय जरूरी क्या है? दिल्ली के 28 लाख लोगों के हक का पानी या फिर संसद के विशेष सत्र की. BJP के सांसदों को हरियाणा की अपनी ही BJP सरकार से कहना चाहिये कि वह दिल्ली के हक का पानी छोड़ें, जिससे उनके ही द्वारा प्रायोजित जल संकट खत्म हो सके.

Trending news