Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी को लेकर बढ़ता घमासान, कब होगा समाधान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2297072

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी को लेकर बढ़ता घमासान, कब होगा समाधान

Delhi News: दिल्ली सरकार मे जल मंत्री आतिशी ने कहा कि यमुना नदी का पानी हरियाणा से वजीराबाद जलाशय में आता है. यहां से ही चंद्रावल और ओखला के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स को को इसकी आपूर्ति की जाती है. उन्होंने कहा कि अगर पानी नहीं मिलेगा तो वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स कैसे काम करेंगे?

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी को लेकर बढ़ता घमासान, कब होगा समाधान

Delhi Water Crisis: दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच लोगों को लगातार जल संकट का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को कामकाज को छोड़कर भीषण गर्मी में भी पानी का इंतजाम करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. लोगों को पानी भरने के लिए सुबह उठाना पड़ रहा है. वहीं दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से कॉलोनियों में  टैंकर तो भेजे जा रहे है, लेकिन सुबह पांच बजे से लाइनें लगनी शुरू हो जाती है. सोमवार को बकरीद के अवसर पर भी लोगों को नलों में से पानी नहीं मिला. महिलाओं के साथ-साथ कामकाजी पुरुष और उनके बच्चे भी टैंकर आने से कई घंटे पहले लाइन में खड़े हो रहे हैं.

पानी की कमी को लेकर लगातार राजनीति जारी 
वहीं पानी की समस्या को आतिशी ने सोमवार को वजीराबाद बैराज का दौरा किया और कहा कि हरियाणा की तरफ से कम पानी आने की वजह से वजीराबाद में जल स्तर 6.20 फुट घट गया है. दिल्ली सरकार मे जल मंत्री आतिशी ने कहा कि यमुना नदी का पानी हरियाणा से वजीराबाद जलाशय में आता है. यहां से ही चंद्रावल और ओखला के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स को को इसकी आपूर्ति की जाती है. उन्होंने कहा कि अगर पानी नहीं मिलेगा तो वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स कैसे काम करेंगे?. दिल्ली में पानी के कारण लोगों का हाल बेहाल है. दिल्ली के लोग भी चिंतित है. इसलिए हम हरियाणा सरकार से यह अपील करते हैं कि उन्हें यमुना नदी में पानी छोड़ना चाहिए. क्योंकि वह जब तक यमुना में पानी नहीं छोड़ेंगे तब तक दिल्ली में ऐसी स्थिति बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें: जून के महीने में लगातार 40 डिग्री के ऊपर बना हुआ है अधिकतम पारा, लोगों को हो रही परेशानी

हरियाणा, दिल्ली के सभी लोगों की परवाह करता है 
वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सोमवार के दिन दिल्ली की आम आदमी पार्टी पर पानी को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया.  उन्होंने कहा कि हरियाणा, दिल्ली के सभी लोगों की परवाह करता है. दिल्ली की सरकार पानी के मुद्दे पर राजनीति करने को लेकर कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार अपने गिरेबान में झांकना चाहिए.

Trending news