Delhi Water Crisis: हरियाणा ने दिल्ली को पानी नहीं देने के आरोपों को नकारा, कहा- अपना मैनेजमेंट सुधारें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2268561

Delhi Water Crisis: हरियाणा ने दिल्ली को पानी नहीं देने के आरोपों को नकारा, कहा- अपना मैनेजमेंट सुधारें

Delhi Water Crisis: हरियाणा के सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री अभय सिंह यादव ने आतिशी द्वारा दिल्ली को पानी नहीं दिए जाने के आरोप को गलत बताया. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने दिल्ली को दिए जाने वाले पानी में कोई कटौती नहीं की है. दिल्ली सरकार अपना मैनेजमेंट सुधारे.

Delhi Water Crisis: हरियाणा ने दिल्ली को पानी नहीं देने के आरोपों को नकारा, कहा- अपना मैनेजमेंट सुधारें

Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में यमुना के घटते जलस्तर के बीच अब सियासी घमासान भी शुरू हो गया है. हाल ही में मंत्री आतिशी ने दिल्ली में पानी की किल्लत के लिए हरियाणा सरकार को जिम्मेदार बताया था. वहीं अब हरियाणा के सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री अभय सिंह यादव ने आतिशी के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने दिल्ली को दिए जाने वाले पानी में कोई कटौती नहीं की है. 

आतिशी का आरोप
दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मई महीने की शुरुआत से हरियाणा सरकार दिल्ली को उसके हिस्से का पानी नहीं दे रही है. पानी नहीं मिलने की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत शुरू हो गई है. इससे निपटने के लिए आतिशी ने सभी जगहों पर दिन में 2 बार की जगह केवल एक बार पानी की सप्लाई के आदेश दिए हैं, जिससे बचे हुए हिस्सों में भी पानी की आपूर्ति की जा सके. 

ये भी पढ़ें- Delhi Water Crisis: दिल्ली में गहराया जल संकट, अब दो नहीं केवल एक टाइम मिलेगा पानी

अभय सिंह ने आतिशी के आरोपों को नकारा
हरियाणा के सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री अभय सिंह यादव ने जल मंत्री आतिशी द्वारा लगाए गए आरोपों से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा ने कभी भी दिल्ली को दिए जाने वाले पानी में कटौती नहीं की है. पहले भी दिल्ली को पूरा पानी दिया गया और अब भी दिल्ली को पूरा पानी दिया जा रहा है. इस तरह के मुद्दों को उछालना सही बात नहीं है. इस दौरान उन्होंने दिल्ली सरकार को अपना मैनेजमेंट सुधारने की भी सलाह दी. 

सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री ने कहा कि इस समय गर्मी का मौसम है और हरियाणा में भी पानी की कमी हो जाती है. हरियाणा के भी कई हिस्से पानी की कमी से जूझ रहे हैं, लेकिन हरियाणा की ओर से दिल्ली को जो पानी दिया जाता है उसमें कभी कटौती नहीं की जाती. पानी के लिए यमुना में मीटर लगाए गए हैं, जिनमें सारा डाटा रिकॉर्ड होता है. 

सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री ने दिल्ली सरकार की ओर से हरियाणा के मुख्यमंत्री को लिखी गई चिट्ठी के बारे में बात करते हुए कहा कि जल्द ही उसका जवाब भी हरियाणा सरकार की ओर से दिया जाएगा.

Input- Vijay Rana 

Trending news