बॉक्सिंग इंडिया के प्रमुख बनेंगे संदीप जजोदिया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana226835

बॉक्सिंग इंडिया के प्रमुख बनेंगे संदीप जजोदिया

व्यावसायिक घराने मोनेट इस्पात के प्रमुख संदीप जजोदिया का एआईबीए से स्वीकृत बाक्सिंग इंडिया के मुंबई में नौ जुलाई को होने वाले चुनाव में अध्यक्ष बनना तय है। समूह की एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

नई दिल्ली : व्यावसायिक घराने मोनेट इस्पात के प्रमुख संदीप जजोदिया का एआईबीए से स्वीकृत बाक्सिंग इंडिया के मुंबई में नौ जुलाई को होने वाले चुनाव में अध्यक्ष बनना तय है। समूह की एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

मोनेट इस्पात की सहायक उपाध्यक्ष (कारपोरेट कम्यूनिकेशन) नीतल नारंग ने आज कहा कि ‘सर्वसम्मति’ से यह नजरिया सामने आया है कि जजोदिया अध्यक्ष पद के लिए सही उम्मीदवार हैं।

उन्होंने कहा, जजोदिया को अध्यक्ष पद के लिए सही उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है। अंतराष्ट्रीय मुक्केबाजी महासंघ (एआईबीए) ने दिसंबर 2012 में भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के निलंबन के बाद इस साल मई में बाक्सिंग इंडिया को अस्थाई मान्यता दी थी। इससे पहले एआईबीए ने दोबारा चुनाव कराने और संविधान में संशोधन के उसके निर्देशों को नहीं मानने पर भारतीय मुक्केबाजी महासंघ की मान्यता रद्द कर दी थी।

नीतल ने कहा कि लंबे समय से भारतीय मुक्केबाजी के प्रायोजक रहे मोनेट इस्पात के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक तथा एसोचैम के उपाध्यक्ष जजोदिया को पिछले महीने पहली वाषिर्क आम बैठक में 26 राज्य इकाइयों का समर्थन मिला था।

जजोदिया के साथ मिलकर बाक्सिंग इंडिया शुरू करने वाले उदित सेठ के चुनाव में हिस्सा लेने की संभावना नहीं है। सेठ विश्व मुक्केबाजी सीरीज में भारतीय फ्रेंचाइजी के मालिक हैं और माना जा रहा है कि उनके चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का कारण एआईबीए के नियम हैं। नौ जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की आज अंतिम तारीख थी जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तारीख चार जुलाई है।

नीतल ने कहा कि उन्होंने भारतीय ओलंपिक संघ और खेल मंत्रालय को भी पत्र लिखा है कि वे चुनाव के लिए अपने पर्यवेक्षक भेजें। उन्होंने साथ ही बताया कि चुनाव के लिए एआईबीए का पर्यवेक्षक आ रहा है।

 

Trending news