Delhi Water Crisis: नल से पानी निकलते देखे महीनों हो गए... देवली के लोगों ने सुनाई आपबीती और MLA पर लगाए आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2304885

Delhi Water Crisis: नल से पानी निकलते देखे महीनों हो गए... देवली के लोगों ने सुनाई आपबीती और MLA पर लगाए आरोप

Delhi Water Crisis News: संगम विहार के लोगों ने स्थानीय विधायक पर आरोप लगाया कि उनके सौ से ज्यादा पानी के टैंकर चलते हैं, जो पानी बेचने का काम करते हैं. लोगों का कहना है कि शिकायत लेकर उनके पास जाते हैं तो कहते हैं पांच लाख रुपये दो तो तुम्हारे गली में बोरवेल करा देंगे.

Delhi Water Crisis: नल से पानी निकलते देखे महीनों हो गए... देवली के लोगों ने सुनाई आपबीती और MLA पर लगाए आरोप

Delhi Water Crisis: दिल्ली का शायद ही कोई इलाका होगा, जहां पानी की समस्या न हो. फिर चाहे वो झुग्गी हो, कच्ची कॉलोनी हो या फिर पॉश इलाका. दिल्ली में हर जगह पानी की समस्या बरकरार है. पानी को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही अपनी राजीनीतिक रोटियां सेकने में लगे हुए हैं. आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार की जल मंत्री अनशन पर बैठ गई हैं तो वहीं बीजेपी ने दिल्ली सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. बीजेपी रोजाना विरोध प्रदर्शन कर रही है. उसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है और लोग आज भी पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं.

आज ज़ी मीडिया की टीम देवली विधानसभा के संगम विहार के एल ब्लॉक पहुंची. यहां आम आदमी पार्टी से प्रकाश जारवाल विधायक हैं. यहां लोगों ने आपबीती सुनाई. लोगों का आरोप है कि उनके घरों में महीनों से पानी नहीं आ रहा है. नल से पानी निकलते हुए देखे ही महीनों हो गए. आज स्थिति यह है कि शौच जाने के लिए भी बीस रुपये की पानी की बोतल खरीदनी पड़ रही है. साथ ही उसी खरीदे हुए पानी से नहाना और खाना बनाना पड़ता है.

ये भी पढ़ें: वाह रे दिल्ली! एक ही मुद्दे पर धरने पर सरकार और विपक्ष, पर जनता की कौन लेगा सुध?

लोगों ने स्थानीय विधायक पर आरोप लगाया कि उनके सौ से ज्यादा पानी के टैंकर चलते हैं, जो पानी बेचने का काम करते हैं. लोगों का कहना है कि शिकायत लेकर उनके पास जाते हैं तो कहते हैं पांच लाख रुपये दो तो तुम्हारे गली में बोरवेल करा देंगे. जल बोर्ड में शिकायत करने पर वहां से पानी का टैंकर चलता है, लेकिन रास्ते में ही विधायक के आदमी टैंकर को घेर लेते हैं और अपने लोगों को पानी दे देते हैं. 

लोगों ने कहा कि हम मजबूरन दो-ढाई हजार में प्राइवेट टैंकर मंगवाकर किसी तरह गुजारा कर रहे हैं. पानी को लेकर कई बार इलाके में लड़ाई झगड़ा और मारपीट तक हो जाती है. लोगों का कहना है कि ईमानदार पार्टी समझकर वोट दिया था, लेकिन ये भी भ्रष्ट निकली. उनकी मंत्री अपने ही जल बोर्ड के खिलाफ अनशन पर बैठी हैं. सरकार हमें पानी दें.

Input: मुकेश सिंह

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news