Delhi Water Crisis: जल बोर्ड के चक्कर लगाने को मजबूर लोग, बोले- यहां दलालों का कब्जा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2306660

Delhi Water Crisis: जल बोर्ड के चक्कर लगाने को मजबूर लोग, बोले- यहां दलालों का कब्जा

दिल्ली में जल संकट दिन प्रतिदिन गहराता जा रहा है. लोग एक-एक बूंद पानी के लिए अपना काम-धाम छोड़कर इधर-उधर भटकने को मजबूर है. पानी को लेकर सियासत चरम सीमा पर है. यानी जिसके कंधे पर पानी देने की जिम्मेदारी है वो भी सड़कों पर उतरकर बयानबाजी और अनशन कर रहे हैं.

Delhi Water Crisis: जल बोर्ड के चक्कर लगाने को मजबूर लोग, बोले- यहां दलालों का कब्जा

Delhi Water Crisis: दिल्ली में जल संकट दिन प्रतिदिन गहराता जा रहा है. लोग एक-एक बूंद पानी के लिए अपना काम-धाम छोड़कर इधर-उधर भटकने को मजबूर है. पानी को लेकर सियासत चरम सीमा पर है. यानी जिसके कंधे पर पानी देने की जिम्मेदारी है वो भी सड़कों पर उतरकर बयानबाजी और अनशन कर रहे हैं. वहीं विपक्ष भी सरकार पर हमलावर है और रोजाना विरोध प्रदर्शन कर रही है. 

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिठ्ठी लिखी है और दिल्ली को पानी दिलवाने के लिए निवेदन किया है. दूसरी तरफ दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर हरियाणा सरकार से बात की है और मानवीय आधार पर दिल्ली को पानी देने का आग्रह किये है. अब आग्रह और चिठ्ठी तो चलती रहेगी लेकिन आखिर मे दिल्ली वालों की प्यास कब बुझेगी.

ये भी पढ़ें: Delhi News: जनकपुरी विधायक हुए लापता, जानें क्यों कोने-कोने में खोज रही बीजेपी

दिल्ली की देवली विधानसभा के जल बोर्ड में पानी के लिए खिकायत लिखवाने वालों की भीड़ है. दिल्ली जल बोर्ड के टैंकर आ रहे हैं और जा रहे हैं, लेकिन लोगों की प्यास नहीं बुझ रही है. यहां आए लोगों ने बताया कि वह देवली और संगम विहार से आए हैं. उनके इलाके में नल से पानी आए हुए दो महीने हो गए. दिल्ली जल बोर्ड कुछ सुनता नहीं है. बीस लीटर की बोतल या फिर मनमाने दाम पर प्राइवेट टैंकर मंगाकर गुजारा कर रहे हैं. 

लोगों का कहना है कि इतनी महंगाई में खाए, किराया दें या फिर पानी खरीदें. काम-धाम छोड़कर दिल्ली जल बोर्ड का चक्कर लगा रहे हैं कि पानी दे दो. मगर यहां पर दलालों का कब्जा है. उनके अनुसार जिसको वो बोलेंगे उनके यहां पानी जाएगा. पैर में प्लास्टर लगा हुआ है. 

Input: Mukesh Singh

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news