Delhi Water Crisis: मनीष सिसोदिया की विधानसभा में पानी की कमी से परेशान लोग, सौरभ भारद्वाज ने किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1723989

Delhi Water Crisis: मनीष सिसोदिया की विधानसभा में पानी की कमी से परेशान लोग, सौरभ भारद्वाज ने किया निरीक्षण

Delhi Water Crisis: दिल्ली के पतपड़गंज इलाके में पानी के कमी के चलते परेशान लोगों ने की शिकायत. सौरभ भारद्वाज ने निरीक्षण कर जल बोर्ड के अधिकारियों को तुरंत निवारण के निर्देश दिए.

सौरभ भारद्वाज

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की समस्या न हो इसके लिए दिल्ली सरकार में जल मंत्री सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के विधानसभा क्षेत्र में निरीक्षण किया. उन्होंने पटपड़गंज (Patparganj) स्थित 2.4 एमजीडी क्षमता वाले भूमिगत जलाशय का निरीक्षण किया. वहीं उन्होंने जल बोर्ड (DJB) के अधिकारियों को निर्देश दिए की इलाके की पेयजल से जुड़ी समस्या जल्द से जल्द दूर की जाएं. 

ये भी पढ़ें: Sonipat Crime News: रजवाहे में मिला खुर्द-बुर्द शव, परिजनों ने दोस्तों पर जताया शक

 

पिछले कई दिनों से पटपड़गंज विधानसभा के लोगों की पानी की आपूर्ती को लेकर शिकायतें आ रही थी, जिस पर मनीष सिसोदिया ने भारद्वाज को संदेश भिजवाया था कि तुरंत लोगों की समस्या दूर की जाए. वहीं अब उन्होंने बताया कि आप सरकार द्वारा पटपड़गंज में 2.4 एमजीडी क्षमता वाला भूमिगत जलाशय बनाया गया है, जिससे गर्मियों में इलाके और आसपास के लोगों को पानी की समस्या न हो. इसके जरीये पटपड़गंज, पांडव नगर, मयूर कुंज, प्रताप विहार, पटपड़गंज गांव, चिल्ला गांव, शशि गार्डन समेत आस-पास की 8 कॉलोनियों और मयूर विहार फेज-1 की 31 सोसायटियों में पानी की आपूर्ति होती है. वहीं पिछले कुछ समय में UGR में पानी का स्तर घट गया है. वहीं कुछ जगहों पर लीकेज के चलते प्रेशर कम है. इसी वजह से विधानसभा के कुछ इलाकों में पानी की सप्लाई सही से नहीं हो पा रही.

वहीं भारद्वाज ने कहा कि पानी के घटते स्तर के कारणों का पता लगाकर फिर से पानी के फ्लो को रीस्टोर किया जाएगा. वहीं लीकेज की समस्या का तुरंत निस्तारण कर पेयजल की समस्या को दूर किया जाएगा. इससे लोगों को पानी की दिक्कत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि पानी के प्रेशर के साथ उसकी क्वालिटी भी बेहतर होगी.

मंत्री सौरभ बारद्वाज ने कहा कि हमारी सरकार दिल्ली के हर घर को साफ और भरपूर पानी उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न परियोजनाओं पर युद्धस्तर पर काम कर रही है. वहीं दिल्ली में पानी की मांग को पूरा करने के लिए अलग-अलग इलाकों में ट्यूबवेल लगाए जा रहे हैं. 

Trending news