Delhi Water Supply: दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) ने जानकारी दी है कि गुरुवार सुबह (8 अगस्त) से उत्तरी दिल्ली के कई क्षेत्रों में 24 घंटे तक पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी. इससे केवल पार्क, लॉरेंस रोड और पंजाबी बाग के इलाके प्रभावित होंगे. पंजाबी बाग में जल इंटरकनेक्शन में मरम्मत कार्य चलने की वजह से जल आपूर्ति बाधित रहेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जल बोर्ड ने लोगों से पानी भरकर रखने की अपील की
दिल्ली जल बोर्ड ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में पहले से ही पानी भरकर रख लें ताकि जल आपूर्ति बाधित रहने के दौरान किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े. जल बोर्ड ने जानकारी दी है कि 8 अगस्त को सुबह 9 बजे से 9 अगस्त को सुबह 9 बजे तक जल आपूर्ति बाधित रहेगी.


ये इलाके प्रभावित होंगे:
-गोपालपुर गांव
-मुखर्जी नगर में एसआईएस फ्लैट
-वजीराबाद गांव
-केवल पार्क
-केवल पार्क एक्सटेंशन
-गोपाल नगर
-मजलिस पार्क
-रामेश्वर नगर
-आर एंड एम ब्लॉक मॉडल टाउन
-नॉर्थ मॉडल टाउन
-डेरावल नगर
-गगरावल टाउन
-वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र
-यूजीआर महिंद्रा पार्क
-सेई नगर
-राजा पार्क
-पंजाबी बाग पश्चिम
-अरिहंत नगर और आसपास के क्षेत्र


ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने लिखा एलजी को पत्र, बताया कि उनकी जगह कौन फहराएगा तिरंगा


दिल्ली में जल संकट
आपको बता दें कि दिल्ली में लगातार पानी पर सियासत हो रही है. जून में, भीषण गर्मी के दौरान शहर में पानी की आपूर्ति में भारी कमी देखी गई थी, जिसके कारण सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) और विपक्ष की बीजेपी के बीच तीखी राजनीतिक टिप्पणी भी हुई. आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) ने हरियाणा पर पानी रोकने का आरोप लगाया. साथ ही आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल पर दिल्ली के लोगों की अनदेखी करने का आरोप भी लगाया था. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल भी शुरू कर दी, जिसे स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण समाप्त करना पड़ा. इस बीच, भाजपा और कांग्रेस ने जल संकट से ठीक से नहीं निपटने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार की आलोचना की और राजधानी में 'मटका फोड़' विरोध प्रदर्शन किया था.