Delhi Weather: नोएडा, दिल्ली और हरियाणा में बढ़ेगा गर्मी का सितम! बारिश से भी नहीं मिलेगी राहत, जानें कैसा रहेगा होली पर मौसम
Advertisement

Delhi Weather: नोएडा, दिल्ली और हरियाणा में बढ़ेगा गर्मी का सितम! बारिश से भी नहीं मिलेगी राहत, जानें कैसा रहेगा होली पर मौसम

Delhi Weather: दिल्ली में लगातार मौसम करवट ले रहा है. आज सुबह भी लोगों को ठंडी हवाओं का एहसास हुआ, जिसकी वजह से हल्की ठिठुरन महसूस हुई. मगर दोपहर के वक्त तेज धूप से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगता है. जानें कैसा रहेना होली पर मौसम...

Delhi Weather: नोएडा, दिल्ली और हरियाणा में बढ़ेगा गर्मी का सितम! बारिश से भी नहीं मिलेगी राहत, जानें कैसा रहेगा होली पर मौसम

Delhi Weather: इन दिनों दिल्ली- NCR में मौसम का अंदाज काफी बदला हुआ नजर आ रहा है. मार्च महीने के शुरूआत में दिल्ली में ठंड देखने को मिली, लेकिन अब जैसे-जैसे मार्च का महीना खत्म होने जा रहा है. वैसे-वैसे ही गर्मी बढ़ती ही जा रही है. मगर अब आसमान में बादल देखने को मिल रहे हैं. 

आज यानी की गुरुवार की सुबह भी मौसम का मिजाज काफी बदला हुआ दिखा. सुबह के वक्त तेज ठंडी हवा से लोगों को एक बार फिर से ठंड का एहसास होने लगा है. मगर दिन के वक्त तेज धूप निकलने से गर्मी बढ़ने लगती है. आने वाले  4 से 5 दिनों में दिल्ली का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है. बता दें दें कि बुधवार को इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा.

ये भी पढ़ेंः Weather Update: चुभती-जलती गर्मी के लिए हो जाएं तैयार, दिल्ली में तेजी से बढ़ेगा तापमान

जानें, होली पर कैसा रहेगा मौसम
होली आने में अब बस कुछ दिनों का वक्त बचा है. दिल्ली में होली पर अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. यह सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा है. न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री रहा. इसी के साथ दिल्ली में की हवा में नमी का स्तर 26 से 89 प्रतिशत तक दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार यानी की आज दिल्ली के मौसम कुछ बदलाव देखा जा सकता है. आसमान में पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. इसकी वजह से अधिकतम तापमान में एक से डेढ़ डिग्री की कमी आ सकती है. इसी के साथ 22 मार्च, 2024 को आसमान साफ रहने की संभावना है. इस दिन अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री तक रहने की पूरी संभावना है.

इसी के साथ 23 और 24 मार्च को आसमान में बादल दिखाई दे सकते हैं, जिसकी वजह से अधिकतम तापमान 34 से 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री तक रह सकता है. इसी के साथ, 25 को एक बार फिर आसमान साफ रहने की संभावना है. अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक रह सकता है.

IMD की रिपोर्ट के मुताबिक, होली के बाद यानी की 26 मार्च को बादल छाने की पूरी उम्मीद है. अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक रहने की संभावना है.

बारिश और बर्फबारी से नहीं मिलेगी राहत
IMD की रिपोर्ट के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टरबेंस अब पश्चिमी हिमालय के बेहद ही करीब है, जिसकी वजह से पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का एक नया दौर शुरू होने वाला है. मगर पहाड़ी मौसम की वजह से दिल्ली और मैदानी इलाकों के मौसम में किसी भी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला है. 

24 मार्च को दिल्ली और हरियाणा के इलाकों में हल्की बारिश और बादल देखने को मिल सकते हैं, लेकिन गर्मी से कोई राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.

Trending news