Delhi Weather: राजधानी दिल्ली और उससे जुड़े आसपास के इलाकों में आज से गर्मी बढ़नी की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज से दिल्ली- NCR के तापमान में तेजी के साथ बढ़ोतरी देखने को मिलेगी और 21 मार्च तक यह धीरे-धीरे 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा. बीते शुक्रवार को दिल्ली का मौसम काफी सुहाना देखने को मिला, लेकिन तेज हवा ने दिल्ली के लोगों को थोड़ा सा परेशान किया. मगर तापमान 30 डिग्री से नीचे था. अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री सेल्सियस रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

30 डिग्री तक जाएगा तापमान


मौसम विभाग की माने तो आज से तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. इसी के साथ आसमान में लगातार बादल देखने को मिलेंगे. आने वाले हफ्ते में गर्मी तेजी से बढ़ेगी और तापमान 30 से 32 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. इसी के साथ 17 और 18 मार्च को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. 19 से 21 मार्च को यह तापमान 31 डिग्री तक पहुंचेगा और 18 से 21 मार्च तक दिल्ली में हल्के बादल भी आसमान में देखने को मिल सकते है. न्यूनतम तापमान भी 12 से बढ़कर 16 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा.


ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: होली से पहले फिर बदला मौसम का अंदाज, अब पसीने छुड़ाएगी गर्मी


गर्मी से बढ़ेगी लोगों की परेशानी


मौसम विभाग रिपोर्ट के अनुसार, गर्मी और तेज हवा के चलते दिल्ली की हवा भी साफ होगी. शुक्रवार को एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 127 था. सेंट्रल पल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के मुताबिक, मुंडका में एक्यूआई 202, जहांगीरपुरी में 178, बवाना में 169, मंदिर मार्ग में 166 और करणी सिंह शूटिंग रेंज इलाके में 161 मापा गया. मगर बाकी इलाकों में एक्यूआई काफी कम था. 16 मार्च को हवा की स्थिति सामान्य रहने की उम्मीद है, हालांकि 17 को इसमें इजाफा हो सकता है.