Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में इस साल सितंबर के महीने में गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. 85 सालों के बाद इस साल सितंबर के महीने में तापमान 40 डिग्री के पार गया है. आखरी बार सितंबर के महीने में इतनी गर्मी सन 1938 में पड़ी थी, जहां तापमान 40.6 डिग्री के आसपास पहुंच गया था. बीते सोमवार को तापमान 40.01 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. उससे पहले रविवार के दिन तापमान 37 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया था. सिर्फ एक दिन के अंदर ही तापमान में 3 डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में कैसा रहेगा आज तापमान


यह सामान्य तापमान से 6 डिग्री ज्यादा थी. लोगों को इससे खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन दिल्लीवासियों को थोड़ी कम गर्मी महसूस होगी. बुधवार से हल्की बरसात होने की संभावना जताई गई है. इसके चलते तापमान में भी कुछ गिरावट देखने को मिलेगी. मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आसपास रहा था, तो वहीं बुधवार से शुक्रवार के बीच यह 35 डिग्री तक जा सकता है. इसी के साथ 7 से 10 सितंबर तक मौसम ड्राई रहने वाला है. अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री तक रह सकता है. इस बार जुलाई और अगस्त में भी तापमान 40 डिग्री के उपर नहीं गया.


ये भी पढ़ें-  Delhi Pollution: प्रदूषण से निपटने के लिए सरकार का मास्टर प्लान, विंटर एक्शन प्लान होगा तैयार


इन राज्यों में होगी बारिश


मौसम विभाग के अनुसार, केरल, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, पूर्वी मध्य प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश संभव है. इसी के साथ, बिहार, झारखंड, पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश, सिक्किम, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों और पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.