Delhi weather: दिल्ली के लोग हो जाए सतर्क, 30 जुलाई तक दिल्ली में तेज आंधी के साथ बारिश का संभावना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2352002

Delhi weather: दिल्ली के लोग हो जाए सतर्क, 30 जुलाई तक दिल्ली में तेज आंधी के साथ बारिश का संभावना

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बुधवार की सुबह भीषण बारिश के कारण दिल्ली में कई जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. जिस कारण एमसीडी को जलभराव की तकरीबन 30 से अधिक कॉल मिली.

Delhi weather: दिल्ली के लोग हो जाए सतर्क, 30 जुलाई तक दिल्ली में तेज आंधी के साथ बारिश का संभावना

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बुधवार को सुबह-सुबह जोरदार बरसात हुई तो वहीं गुरुवार की सुबह भी दिल्ली एनसीआर के कई इलाके में जोरदार बरसात देखने को मिली. जिस कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल गई. लेकिन सड़कों पर जलभराव के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई और कई जगह जाम का स्थिति बन गई. वहीं बुधवार को तेज बारिश के कारण न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री रहा. जो कि सामान्य तापमान से ढाई डिग्री कम है.

बारिश के कारण दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की शिकायत
दिल्ली-एनसीआर में मानसून के दस्तक देने के बाद यह बुधवार को यह दूसरी बार था कि जब दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश हुई थी. वहीं बुधवार के दिन दिल्ली में इसलिए भी बरसात हुई कि क्योंकि मानसून की रेखा दिल्ली के करीब थी और इसके साथ-साथ पश्चिमी विक्षोभ से नमी आ रही थी.  साथ ही तेज बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई, जिसमें जखीरा अंडरपास और रिंग रोड पर आईपी फ्लाईओवर शामिल है. बाद में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने पानी का क्लीयर कर दिया था. एमसीडी को दिल्ली में जलभराव संबंधित 30 से अधिक शिकायतें मिली. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: लाजपत नगर बम धमाके में 28 साल से फरार आरोपी की 15 दिन पहले हुई थी गिरफ्तारी, मिली जमानत

30 जुलाई तक हल्की बारिश के साथ-साथ आंधी की संभावना
भारत मौसम विज्ञान विभाग आईएमडी ने दिल्ली में गुरुवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.  गुरुवार के दिन मध्यम गति से बारिश होने का अनुमान है. हालांकि 26 से 30 जुलाई तक हल्की बारिश के साथ-साथ आंधी की संभावना है. आईएमडी ने यह अनुमान जताया है कि अगले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान 34 से 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री रहने का अनुमान है.

Trending news