Delhi weather Red Fort: दिल्ली में पिछले कई दिनों से मौसम मेहरबान है. दिल्ली में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है.  ऐसे में लोगों के मन में एक सवाल जरूर होगा कि क्या 15 अगस्त के मौके पर बारिश होगी या नहीं. तो आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार (15 अगस्त) को 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान लाल किला क्षेत्र में सुबह (सुबह 4:00 बजे से 8:00 बजे तक) और पूर्वाह्न (सुबह 8:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक) हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi Fire News: करोल बाग में LPG सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, आग में झुलसे 6 फायरकर्मी


दोपहर और रात के समय हल्की बारिश का अनुमान 
आईएमडी ने आगे कहा कि आज गुरुवार को दोपहर और रात के समय हल्की बारिश के कुछ दौर भी देखे जा सकते हैं. इसने यह भी उल्लेख किया कि अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. आईएमडी ने अगले तीन घंटों के लिए वैध एक नाउकास्ट जारी किया, जिसमें उल्लेख किया गया है कि क्षेत्र में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और तापमान 30 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.


आज लाल किला पर मनाया जा रहा है स्वतंत्रता समारोह
आईएमडी की भविष्यवाणी ऐसे समय में आई है जब देश आज अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी कर रहा है. इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में लाल किले पर तैयारियां चल रही हैं, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और ऐतिहासिक स्मारक की प्राचीर से राष्ट्र को अपना लगातार 11वां भाषण देंगेय श्रीनगर और लद्दाख से लेकर राष्ट्रीय राजधानी तक, देश 15 अगस्त को अपनी आजादी का जश्न मनाने के लिए एक साथ आएगा.