Delhi Weather: दिल्ली-NCR में तेज हवाएं और बूंदाबांदी का दौर शुरू, अगले 2 घंटे में इन इलाकों में होगी तेज बारिश, अलर्ट जारी
Advertisement

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में तेज हवाएं और बूंदाबांदी का दौर शुरू, अगले 2 घंटे में इन इलाकों में होगी तेज बारिश, अलर्ट जारी

Delhi Weather: दिल्ली में एक बार फिर ठंड का दौर शुरू हो गया है. अचनक से बढ़ी गर्मी से लोगों को एक बार फिर राहत मिल गई है. IMD ने संभावना जताई हैं कि अगले दो घंटे में दिल्ली के इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में तेज हवाएं और बूंदाबांदी का दौर शुरू, अगले 2 घंटे में इन इलाकों में होगी तेज बारिश, अलर्ट जारी

Delhi Weather: दिल्ली में पिछले कई महीनों से ठंड की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बाद सूर्य देवता के दर्शन के बाद लोगों को कड़ाके की ठंड से काफी राहत मिली थी. मगर पिछले दो दिनों से दिल्ली- NCR के मौसम ने करवट ले ली है और हल्की ठंड की वापसी देखने को मिली है.

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, बढ़ती ठंड के साथ दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ तूफान की संभावना है. इसी के साथ दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की शुरुआत हो गई है. IMD ने संभावना जताई हैं कि अगले दो घंटे में दिल्ली के अलीपुर, बुराड़ी, रोहिणी, बादली, मॉडल टाउन, बहादुरगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की से तीव्र बारिश होगी. इसी के साथ, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

मौसम ने की वापसी

दिल्ली में एक बार फिर से ठंड को दौर शुरू हो गया है. कुछ दिनों में अचानक से बढ़ी गर्मी से लोगों  को ठंड से काफी राहत मिली है. दिल्ली- NCR में हल्की हवा के चलने से पहले ठंड का एहसास होने लगा है. इसी के साथ शाम होते-होते ठंड भी बढ़ने लगती है. मंगलवार यानी की आज की सुबह की शुरुआत ठंड के साथ शुरु हई है. इतना ही नहीं सुबह से कई इलाकों में ठंडी हवाएं चल रही हैं.

इन राज्यों में भी दिखा बदलते मौसम का असर

मौसम विभाग की मानें तो बदलते मौसम का असर मैदानी इलाकों के साथ-साथ पहाड़ी इलाकों में भी देखने को मिलने लगा है. पहाड़ी इलाकों में भी फिर से बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो चुका है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, मार्च के पहले हफ्ते में दिल्ली में बारिश के साथ आंधी का दौर भी देखने को मिलने वाला है. फिलहाल, लोगों को अभी बढ़ती गर्मी से थोड़े दिनों के लिए राहत मिलने वाली है.

हरियाणा में बदला मौसम का मिजाज

हरियाणा में मौसम के मिजाज के बदलने का दौर एक बार फिर से शुरू हो गया है. हिसार में आज तापमान में बदलाव देखने को मिला और यहां हलकी बूंदाबांदी का माहौल सुबह से चल रहा है. मौसम का ये बदलता मिजाज अगले एक से दो दिन और रह सकता है. मौसम में आई इस तब्दीली के चलते फरवरी महीने के अंतिम दिनों में एक बार फिर से सर्दी की दस्तक महसूस की जा रही है.

Trending news