Delhi Weather Update: इस साल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों ने अब तक गर्मी का अहसास नहीं किया है. शुरू से हो रही बेमौसम बारिश लगातार लोगों को गर्मी से राहत दे रही है. वहीं अब राहत भरे दिन बीत गए हैं. गर्मी अपना रौद्र रूप दिखाने के लिए तैयार है. अभी फिलाहाल रविवार और सोमवार राहत भरे बीतेंगे, लेकिन सप्ताह के बचे 5 दिन मौसम साफ रहेगा और दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Jhajjar News: इंग्लैंड में झज्जर के बेटे ने लहराया परचम, काउंसलर का चुनाव जीत किया देश का नाम रोशन


लू चलने की संभावना
भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार अगले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर के इलाके में दूर-दूर तक बारिश के आसार नहीं हैं. IMD ने बताया कि अगले 5 दिनों की वेदर फोरकास्ट के अनुसार दिल्ली में अधिकतम तापमान 4 से 5 डिग्री बढ़ सकता है. वहीं सुबह के तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. रविवार के दिन न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं IMD के अनुसार अगले हफ्ते अधिकतम और न्यूनतम तापमान बढ़ना तय है. साथ में हीट वेव (लू) चलने की भी पूरी संभावना है. पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 35.1 डिगी रहा जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया गया. 


हल्की बूंदा-बांदी के आसार
बता दें कि मई का महीना शुरू हुए सप्ताह भर हो गया है, लेकिन लोगों ने अभी तक गर्मी का भीषण रूप नहीं देखा है. वहीं इस महीने के पहले 6 दिनों का अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री कम रहा था. दिल्ली में शनिवार को सुबह से ही तेज धूप निकली थी, लेकिन दोपहर बाद से आसमान में बादल छा गए और धूल भरी हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. साथ ही दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली, मध्य और पूर्वी दिल्ली में बूंदा-बांदी भी हुई. 


40 डिग्री से ऊपर जाएगा तापमान
IMD के अनुसार आज यानी 7 मई को थोड़ी बहुत बूंदा-बांदी हो सकती है, लेकिन उसके बाद दूर-दूर तक बारिश होने की कोई संभावना नहीं है. वहीं 11 से 15 मई के बीच तापमान आसत तापमान के करीब ही रहेगा. इस दौरान औसत तापमान 39.5 व न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रहता है. वहीं अगले सप्ताह तक तापमान 40 डिग्री से ऊपर जाने की पूरी संभावना है.