Delhi Winter Vacation: पूरा उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में आ चुका है. बीते कुछ दिनों में दिल्ली- NCR समेत कई राज्यों में तापमान 2-3 डिग्री तक दर्ज किया गया है. तो वहीं, इस बीच बच्चों की सेहत का खाल रखते हुए सभी स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया गया है. दिल्ली में 9 जनवरी तक स्कूल खुलने वाले थे. मगर घने कोहरे और ठंड को देखते हुए दिल्ली सरकार व नोएडा और गाजियाबाद के DM स्कूलों में विंटर वेकेशन बढ़ाने का आदेश दे चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल


मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी एक-दो दिनों तक ठंड का सितम जारी रहने की आशंका है, जिसकों लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया गया है. हालात को देखते हुए ही दिल्ली सरकार ने सभी निजी व सरकारी स्कूलों को 15 जनवरी 2023 तक बंद रखने का आदेश दिया है. अब स्कूल मकर संक्रांति के बाद 16 जनवरी 2023, सोमवार से खुलेंगे.


ये भी पढ़ेंः Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल?


कैसे होगी बच्चों की पढ़ाई?


दिल्ली में ठंड की वजह से बच्चों की छुट्टियों को बढ़ा दी गई है, लेकिन छुट्टियों की वजह से बच्चों की पढ़ाई न खराब हो. स्कूलों में एक बार फिर से ऑनलाइन स्टडी शुरू कर दी है. ऑनलाइन क्लास के जरिए ही बच्चों का सिलेबस को पूरा करवाया जाएगा. सभी स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स स्कूलों में जाकर फिजिकल स्टडी कर रहे हैं. इससे बोर्ड परीक्षा व अन्य कक्षाओं की फाइनल परीक्षा से पहले कोर्स पूरा करने में मदद मिलेगी.