Aaj Ka Rashifal: आपकी वाणी चमकाएगी आपकी किस्मत, ये है आज का शुभ रंग और मंत्र, जानें क्या न करें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1944924

Aaj Ka Rashifal: आपकी वाणी चमकाएगी आपकी किस्मत, ये है आज का शुभ रंग और मंत्र, जानें क्या न करें

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. 5 नवंबर को शनिवार का दिन है और रविवार के दिन सूर्य देव की पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. शनिवार का दिन कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ होने वाला है. तो चलिए जानते हैं कि आज किन राशि वाले जातकों को लाभ मिलने वाला है और किन जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है...

Aaj Ka Rashifal: आपकी वाणी चमकाएगी आपकी किस्मत, ये है आज का शुभ रंग और मंत्र, जानें क्या न करें

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. 5 नवंबर को शनिवार का दिन है और रविवार के दिन सूर्य देव की पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. शनिवार का दिन कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ होने वाला है. तो चलिए जानते हैं कि आज किन राशि वाले जातकों को लाभ मिलने वाला है और किन जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है...

मेष राशिः मेष राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन लाभदायक होने वाला है. आज इन लोगों को किसी से दिवाली का उपहार मिल सकता है. इसी के साथ अगर आप पिछले काफी वक्त से नौकरी के लिए परेशान हैं तो ये तलाश आपकी इस हफ्ते खत्म होगी. व्यापार से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा.

रविवार को क्या न करें- आज के दिन झूठ से बचें

रविवार का मंत्र- आज के दिन सेहत का ख्याल रखें.

रविवार का शुभ रंग- मैरून

ये भी पढ़ेंः Guru Gochar 2024: गुरु का गोचर मचाएगा धमाल, इन 3 राशियों की खुल जाएगी किस्मत

वृष राशिफलः वृषभ राशि वाले लोगों के लिए रविवार का दिन आपको लाभ के अवसर हाथ लगने वाला है. इसी के साथ किसी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति होगी. व्यापार में जो धन रुका हुआ है तो वो आज मिल सकता है. इसी के साथ परिवार में चल रहे विवाद से आपको आज छुटकारा मिलेगा और नजदीकियां आएंगी. कुछ खास लोगों से मुलाकात होगी, जिनसे आने वाले समय में आपको लाभ मिलेगा.

रविवार को क्या न करें- आज के दिन प्यार के चक्कर में न पड़ें

रविवार का मंत्र- आज के दिन जातक आधा कप फीका दूध पिएं, हरी वस्तुक का दान करें.

रविवार का शुभ रंग- काला

ये भी पढ़ेंः Shukra Transit in Kanya: गुरु के नीच राशि में प्रवेश करने से इन लोगों की जिंदगी में मचेगी उथल-पुथल, संभलकर रहने की है जरूरत

मिथुन राशिः मिथुन राशि वाले लोगों के लिए रविवार का दिन डूबी हुआ पैसा वापस मिल सकता है. अगर किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो वो यात्रा आपकी सफल होने वाली है. इस यात्रा के दौरान आपको लाभ के अवसर प्राप्त होंगे, जिसकी वजह से कार्यक्षेत्र में आपके बड़े अधिकारी प्रसन्न रहेंगे.

रविवार को क्या न करें- आज के दिन वाहन संभलकर चलाएं

रविवार का मंत्र- आज के दिन किसी का जूठा ना खाएं, गणेश जी की पूजा जरूर करें.

रविवार का शुभ रंग- ग्रे

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal: शनिवार को 'गजब' का बन रहा है संयोग, इन राशियों की सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य

कर्क राशिः कर्क राशि वाले जातक रविवार के दिन किसी बड़ी परेशानी का सामना कर सकते हैं. इसलिए अगर किसी से इन दिनों विवाद चल रहा है तो उसको बढ़ावा न दें. अगर इन दिनों की कोर्टकचहरी के मामले से भाग रहे हैं तो ये आने वाले वक्त में आपके लिए नुकसान दायक हो सकता है.

रविवार को क्या न करें- आज के दिन आपके निजी रिश्ता खराब हो सकता है.

रविवार का मंत्र- आज मिश्री खाकर घर से निकलें, हरी वस्तु पास रखें.

रविवार का शुभ रंग- सफेद

ये भी पढ़ेंः Ahoi Ashtami 2023: अहोई अष्टमी व्रत की कथा सुनते समय हाथों में रखें ये 7 चीजें, मिलेगा मनचाहे फल का वरदान

सिंह राशिः सिंह राशि वाले लोगों के लिए रविवार के दिन किसी काम में लापरवाही न करें. कार्यक्षेत्र में किसी साथ काम करने वाले व्यक्ति से आपका विवाद हो सकता है. अगर इन दिनों किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं या फिर किसी व्यापार में पैसा निवेश करना चाहते हैं तो जल्दबाजी न करें. सोच समझकर फैसला लें.

रविवार को क्या न करें- आज के दिन वाहन संभलकर चलाएं.

रविवार का मंत्र- आज के दिन जरूरतमंद को कंबल दान करें.

रविवार का शुभ रंग- लाल

ये भी पढ़ेंः Good Morning Tips: सुबह उठकर तुलसी में क्यों चढ़ाया जाता है जल, जानें महत्व और इसका लाभ

कन्या राशिः कन्या राशि वाले लोगों को रविवार के दिन किसी अच्छे काम में बड़ी सफलता मिलने वाली है. लेकिन, इन दिनों आपकी स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें. आज आपका किसी नए व्यक्ति से संपर्क हो सकता है. दिवाली के अवसर पर धनलाभ के अवसर हाथ लगेंगे. प्रेम-प्रसंग के मामले में आपको सफलता मिलेगी.

रविवार को क्या न करें- आज के दिन सेहत का ख्याल रखें

रविवार का मंत्र- आज के दिन खाने के बाद गुड़ खाएं.

रविवार का शुभ रंग- पीला

तुला राशिः तुला राशि वाले लोगों के लिए छात्रों के लिए अच्छा साबित होने वाला है. विद्यार्थी अपने कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे. युवाओं की संगीत इत्यादि कार्यों में रुचि बढ़ेगी. आज के दिन किसी खास निर्णय को लेने में दिक्कत हो सकती है, लेकिन आज आपकी वाणी आपकी किस्मत चमका सकती है.

रविवार को क्या न करें- आज के दिन किसी से बहस न करें

रविवार का मंत्र- आज के दिन चावल का दान करें

आज का शुभ रंग- गुलाबी

वृश्चिक राशिः वृश्चिक राशि लोगों का आज काम में मन नहीं लगेगा. अगर किसी व्यापार में निवेश करना चाहते हैं या फिर किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो प्लान कैंसल कर दें, वरना कोई बड़ा नुकसान उठा सकते हैं. इन दिनों किसी से कहासुनी हो सकती है. आज का दिन थोड़ा भागदौड़ से भरा रहेगा. कोई बुरी खबर मिल सकती है. धन हानि हो सकती है साथ व्यापार में लापरवाही न करें.

रविवार को क्या न करें- आज के दिन घर की साफ-सफाई अच्छे से करें

रविवार का मंत्र- आज के दिन घोड़े को घास खिलाएं तो आर्थिक लाभ मिलेगा

आज का शुभ रंग- लाल

धनु राशिः धनु राशि वाले जातकों रविवार के दिन मेहनत का फल जरूर मिलेगा. आज आप कोई बड़ा कार्य करने का प्लान बना सकते हैं. इसी के साथ मित्रों तथा रिश्तेदारों की सहायता करने का अवसर मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा.

रविवार को क्या न करें- आज के दिन दूसरों से बात करने से बचे.

रविवार का मंत्र- आज के दिन सुबह जल्दी उठकर सूर्य नमस्कार करें.

रविवार का शुभ रंग- हरा

मकर राशिः मकर राशि वाले जातकों आज के दिन सेहत से जुड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आज आप किसी धार्मिक कार्य में हिस्सा ले सकते हैं. आज आपके घर में खुशनूमा माहौल रहने वाला है. अविवाहितों के विवाह पकें हो सकते हैं.

रविवार को क्या न करें- आज के दिन अवैध संबंधों से बचें

रविवार का मंत्र- आज लाल फूल और रोली से सूर्य के जल चढ़ाएं

रविवार का शुभ रंग- केसरिया

कुंभ राशिः कुंभ राशि लोगों को उनके मन मुताबिक नौकरी मिल सकती है. इसी के साथ कार्यक्षेत्र में आपका  प्रमोशन हो सकता है. व्यापार में बड़ा लाभ मिलेगा. सच्चे साथी तलाश रहे लोगों की तलाश आज पूरी होगी. वैवाहिक संबंध बनेंगे.

रविवार को क्या न करें- आज के दिन किसी बच्चे को डांटें नहीं

रविवार का मंत्र- आज के दिन किसी गरीब को खाना खिलाए.

रविवार का शुभ रंग- काला

मीन राशिः मीन राशि वाले लोगों के लिए रविवार का दिन पारिवारिक चिंता बढ़ सकती है. इसी के साथ आज आपका कोई बड़ा व्यापार करने का मन बन सकता है, जिसकी वजह से आपको धन की होगी. व्यापार में दोस्तों से मदद मिलेगी.

रविवार को क्या न करें- आज के दिन यात्रा से बचें

रविवार का मंत्र- आज आप आदित्यह्रदय स्त्रोत का पाठ करें

रविवार का शुंभ रंग- लाल

Trending news