Ayodhya Ramleela: इस दिन से शुरू होगी अयोध्या की रामलीला का आयोजन, एंट्री होगी फ्री, ये बॉलीवुड सेलेब्रिटी करेंगे एक्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1897198

Ayodhya Ramleela: इस दिन से शुरू होगी अयोध्या की रामलीला का आयोजन, एंट्री होगी फ्री, ये बॉलीवुड सेलेब्रिटी करेंगे एक्ट

Ayodhya Ki Ram Leela: रामलीला 14 अक्टूबर 24 अक्टूबर तक राम कथा पर नया घाट पर इस साल की तरह शाम 7 से रात 10 बजे तक लाइव हमारे अयोध्या के रामलीला के यूट्यूब चैनल और दूरदर्शन पर लाइव दिखाई जाएगी और कई सैटेलाइट टीवी चैनल पर भी दिखाई जाएगी.

Ayodhya Ramleela: इस दिन से शुरू होगी अयोध्या की रामलीला का आयोजन, एंट्री होगी फ्री, ये बॉलीवुड सेलेब्रिटी करेंगे एक्ट

Delhi News: अयोध्या की रामलीला (Ayodhya Ram Lila) को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने प्रेसकॉन्फ्रेंस की. जहां उन्होंने अयोध्या की रामलीला को दिल को छूने वाली कहा और इस मौके पर MLA ओम प्रकाश शर्मा, हीरा स्कूल के अध्यक्ष पवन वत्स और अयोध्या की रामलीला के संरक्षक राघव मरवाह मौजूद थे.

उन्होंने कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या की रामलीला (Ram Lila in Ayodhya) विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है. पिछले साल अयोध्या की रामलीला को 25 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने देखी थी. इस साल हमारी कोशिश है कि 50 करोड़ से ज्यादा राम भक्त अयोध्या की रामलीला को देखें. साथ ही उन्होंने पत्रकारों का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनकी अयोध्या की रामलीला में अहम भूमिका होती है. अयोध्या की रामलीला की शुरुआत कोरोना काल में की थी. उस समय कहीं पर भी रामलीला नहीं दिखाई जा रही थी. श्रीराम की जन्म भूमि (Ram Janam Bhoomi) अयोध्या (Ayodhya) पर रामलीला की शुरुआत की थी. साथ ही कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि अयोध्या की रामलीला को जब हम देखते हैं तो ऐसा लगता हैं जैसे भगवान पृथ्वी पर उतर आए हों.

अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) व महासचिव शुभम मलिक ने कहा कि अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है. राम भक्त अपने घरों में बैठकर देखते हैं.
आज अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है. अभी तक 25 करोड़ से ज्यादा राम भक्त इसको देख चुके हैं. अयोध्या की रामलीला को दुनिया के कोने -कोने में देखा गया है, हमारी कोशिश रहती है कि अयोध्या की रामलीला का हर साल नया रूप देखने को मिले.

ये भी पढ़ें: Haryana News: MD बीमारी से पीड़ित के मां-बाप ने सरकार से लगाई इलाज की गुहार, क्या सीएम मनोहर लाल करेंगे मदद?

2020 में 16 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने अयोध्या की रामलीला को देखा था. 2021 में 22 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने देखा था और 2022 में 25 करोड़ से ज्यादा अयोध्या की रामलीला को देखा था. इस साल अयोध्या की रामलीला का चौथा संस्करण हैं.अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक(बॉबी) और महासचिव शुभम मलिक ने कहा कि इस बार रामलीला 14 अक्टूबर 24 अक्टूबर तक राम कथा पर नया घाट पर इस साल की तरह शाम 7 से रात 10 बजे तक लाइव हमारे अयोध्या के रामलीला के यूट्यूब चैनल और दूरदर्शन पर लाइव दिखाई जाएगी और कई सैटेलाइट टीवी चैनल पर भी दिखाई जाएगी.

उत्तर प्रदेश सरकार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ और सांस्कृतिक मंत्री जयवीर सिंह के सहयोग से अयोध्या की रामलीला संपन्न होती है .उनका हम तह दिल से धन्यवाद करते हैं.

इस मौके पर राकेश बिंदल, प्रदीप अग्रवाल, इंद्रजीत,पीयूष और आयुष भी मौजूद थे. इस साल अयोध्या की रामलीला में टीवी की बड़ी हीरोइन और बड़े कलाकार काम कर रहे हैं. पूनम ढिल्लों, भाग्यश्री, अमिता नागिया, शीबा, रितु शिवपुरी, ममता सिंह, जिया, लिली, मांगिशा, पायल गोगा कपूर, प्रतिभा. गजिंदर चौहान (राजा जनक), रजा मुराद (अहिरावण), राकेश बेदी( विभीषण), गिरिजा शंकर (रावण), अनिल धवन (इंद्रदेव), रवि किशन (केवट), वरून सागर जी (हनुमान), सुनील पाल (नारद मुनी), राहुल भूचर( श्रीराम), शिवा आकाशदीप (कुम्भकरण ), बनवारी लाल झोल (परशुराम), मनोज बक्शी (राजा दशरथ ), गुलशन पाण्डेय,अवतार गिल, सागर, चन्दन काम कर रहे हैं.

अयोध्या की रामलीला में एंट्री फ्री हैं. इसकी कोई भी एंट्री फीस नहीं है. अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला राम भक्तों ने बनाया है. अयोध्या की रामलीला का उद्देश्य यही रहता है कि करोड़ों राम भक्त जो घरों में बैठे हैं वह प्रभु राम की रामलीला अपने घरों में बैठकर परिवार और बड़े बुजुर्ग के साथ मिलकर बैठ कर देख सके. इस बार हमारी राम भक्तों से अनुरोध है कि भगवान राम की जन्म भूमि अयोध्या में ज्यादा से ज्यादा अयोध्या की रामलीला को देखा जाए और विश्व रिकॉर्ड तोड़े इस बार 50 करोड़ से ज्यादा देखें. 

Trending news