Baba Bageshwar: आज से दिल्ली में लगेगा बाबा बागेश्वर का दरबार, 1 लाख से अधिक लोग होंगे कथा में शामिल, जानें पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1765917

Baba Bageshwar: आज से दिल्ली में लगेगा बाबा बागेश्वर का दरबार, 1 लाख से अधिक लोग होंगे कथा में शामिल, जानें पूरा शेड्यूल

Baba Bageshwar Dham: पूर्वी दिल्ली आईपी एक्सटेंशन में कल से धीरेंद्र शास्त्री महाराज के कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. जिसमें 1 लाख लोगों से ज्यादा लोगों के आने की संभावना है. इसको लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Baba Bageshwar: आज से दिल्ली में लगेगा बाबा बागेश्वर का दरबार, 1 लाख से अधिक लोग होंगे कथा में शामिल, जानें पूरा शेड्यूल

Baba Bageshwar in Delhi: धीरेंद्र शास्त्री कल यानी 5 जुलाई को दिल्ली में आने वाले हैं. पूर्वी दिल्ली आईपी एक्सटेंशन में कल से धीरेंद्र शास्त्री महाराज के कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. आयोजन को देखते हुए दिल्ली पुलिस की सिक्योरिटी के पुख्ता इंतजाम रखे गए हैं. आईपी एक्सटेंशन में एक बड़ा पंडाल लगाकर कथा की जाएगी. जहां अनुमान लगाया जा रहा है कि 1 लाख से अधिक लोगों के आने की संभावना है. 

कल होगी कलश यात्रा और परसो से लगेगा दरबार 
वहीं आयोजन शुरू होने से पहले तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है. आज शाहदरा डिस्टिक पूर्वी दिल्ली नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट आला अधिकारी समेत सेवादारों की एक मीटिंग भी हुई. आयोजक का कहना था कि एक भव्य कथा का प्रोग्राम किया जा रहा है, जिसमें कल कलश यात्रा का प्रोग्राम किया जाएगा. उसके बाद अगले दिन से बाबा अपनी दरबार लगाएंगे. 6 तारीख से आयोजित किए जाने वाले दरबार में जहां पहले दिन हनुमंत कथा का आयोजन किया जाएगा. वहीं 7 तारीख को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दिव्य दरबार लगाएंगे. जहां वह अपने मन से किसी भी जनमानस को बुलाकर उसके मन की बात को पर्चे पर लिखकर बताया करते हैं. 

ये भी पढ़ें: Shah Rukh Khan Accident: अमेरिका में शूटिंग के दौरान घायल हुए किंग खान, करानी पड़ी सर्जरी

 

1 लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने की संभावना 
वही 8 तारीख को भी हनुमंत कथा आयोजित की जाएगी. भले ही आयोजकों ने करीब 1 लाख से अधिक लोगों के बैठने का इंतजाम किया हो. मगर यहां पर संख्या कुछ ज्यादा ही पहुंचने का अनुमान है. साथ ही करीब 50,000 लोगों के लिए लगातार तीन दिन अन्नपूर्णा रसोई का भी इंतजाम किया गया है. जहां कथा स्थल पर रुकने वाले लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था रहेगी.

2000 वॉलिंटियर्स, 1500 सिविल डिफेंस और दिल्ली पुलिस रहेगी तैनात 
दिल्ली पुलिस की बात करें तो दिल्ली पुलिस की रेंज के तीनों जिलों से पुलिस का विशेष इंतजाम किया गया है. वहीं रिजर्व फोर्स को भी सुरक्षा व्यवस्था में लगाया जाएगा. साथ ही करीब 2000 वॉलिंटियर्स रहेंगे तो साथ में करीब डेढ़ हजार दिल्ली सिविल डिफेंस के स्वयंसेवक भी मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम के लिए 4 स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था बनाई गई है. जहां पर करीब 2000 गाड़ियों के पार्किंग स्थल उपलब्ध होंगे.

Input: Raj Kumar Bhati

Trending news