Numerology: आज के दिन जन्मे लोगों में यह एक बात होती है खास, लेकिन इस बात को लेकर रहते हैं चिंतित
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2019126

Numerology: आज के दिन जन्मे लोगों में यह एक बात होती है खास, लेकिन इस बात को लेकर रहते हैं चिंतित

Ank Jyotish 20 December 2023: 20 दिसंबर 2023 के दिन किस मूलांक के जातकों का दिन अच्छा रहेगा और किसको परेशानी का सामना करना पड़ेगा. आइए जानते हैं. 

Numerology: आज के दिन जन्मे लोगों में यह एक बात होती है खास, लेकिन इस बात को लेकर रहते हैं चिंतित

Ank Jyotish 20 December 2023: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास साबित हो सकता है, लेकिन काम को लेकर उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. इसलिए अलर्ट रहने की जरूरत है. परिवार में विवाद होने की संभावना है. 

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. बिजनेस में आपको घाटा हो सकता है, किसी दूसरे के मामले में हस्तक्षेप न करें. भागदौड़ भरी जिंदगी से परिवार के लिए समय निकालें.

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए नई योजना लेकर आ सकता है, जिसपर अमल करने से व्यापार में लाभ होने की संभावना है. निवेश करने से पहले सलाह लेकर करें और साथ ही धार्मिक काम में मन लगाएं.

मूलांक 4: काम को लेकर संयम रखें, इस तरह से काम करने पर बिजनेस में इजाफा हो सकता है और साथ ही परिवार में खुशियां आएगी और उनका साथ मिलेगा. सेहत को लेकर ध्यान दें. 

ये भी पढ़ें: Paush Month 2023: कब शुरू और कब खत्म होगा पौष माह, जानें सही डेट और नियम

मूलांक 5: आजा का दिन आपके लिए खास रहेगा, दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बन सकता है. अधिकारियों के काम करवाएंगे और साथ ही जरूरी मामलों पर फैसला लेंगे. जीवनसाथी का ध्यान रखेंगे.

मूलांक 6: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा, लेकिन कुछ खास लोगों से मुलाकात होगी. जिससे आपको लाभ की प्राप्ति होगी और साथ ही योजना बनाकर काम करेंगे.

मूलांक 7: आज का दिन आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. काम को लेकर और साथ ही बिजनेस को लेकर दिन खास रहेगा. नई योजना के अनुसार काम करने पर धन लाभ होगा

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए खास और व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है. धन लाभ होगा और साथ ही नई नीतियों पर काम करेंगे, जिससे कि तनाव से मुक्ति से साथ तरक्की होगी.

मूलांक 9: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा और साथ ही करियर को लेकर जरूरी फैसला लेना पड़ सकता है, जो कि भविष्य में आपके लिए खास रहेगा.  

Trending news