Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि में शीतला माता मंदिर में लगेगा भव्य मेला, भक्तों को मिलेगी ये खास सुविधा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1915322

Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि में शीतला माता मंदिर में लगेगा भव्य मेला, भक्तों को मिलेगी ये खास सुविधा

Gurgaon Wali Mata Mandir: गुरुग्राम के शीतला माता मंदिर को नवरात्रों से पहले ही दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. हर नवरात्रों में देश में विदेश से लाखों श्रद्धालु शीतला माता के दर्शन करने के लिए यहां पहुंचते हैं. इस साल शारदीय नवरात्रों में भी 20 से 25 लाख श्रद्धालु आने का अनुमान है. 

Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि में शीतला माता मंदिर में लगेगा भव्य मेला, भक्तों को मिलेगी ये खास सुविधा

Gurgaon Sheetla Mata Mandir: कल से देशभर में नवरात्रि के पावन त्योहार की शुरुआत होने जा रही है, जिससे की दिल्ली समेत एनसीआर के कई मंदिरों की साज सजावट का काम शुरू हो चुका है, मंदिरों में चहलपहल शुरू हो चुकी है और यह 24 अक्टूबर तक रहनी वाली है.

शारदीय नवरात्रों में 20 से 25 लाख श्रद्धालु आने का अनुमान 
इसी कड़ी में गुरुग्राम के शीतला माता मंदिर (Sheetla Mata Mandir) को नवरात्रों से पहले ही दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. हर नवरात्रों में देश में विदेश से लाखों श्रद्धालु शीतला माता के दर्शन करने के लिए यहां पहुंचते हैं. इस साल शारदीय नवरात्रों में भी 20 से 25 लाख श्रद्धालु आने का अनुमान है. मंदिर प्रशासन ने प्रांगण में श्रद्धालुओं के लिए की पूरी व्यवस्था का इंतजाम किया है. 

ये भी पढ़ें: Mata Ki Sawari: इस नवरात्रि शेर पर नहीं इस जानवर पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें कैसे तय होता है माता का वाहन

श्राइन बोर्ड ने समस्त श्रद्धालुओं के लिए भी विशेष प्रबंध
शीतला माता मंदिर श्राइन बोर्ड के द्वारा समस्त श्रद्धालुओं के लिए भी विशेष प्रबंध किए गए हैं. अलग-अलग राज्य से आने वाले भक्तों के लिए खाने का और प्रसाद के लिए भी काउंटर लगाएं जाएंगे, जिससे भक्तों को किसी तरह की असुविधा न हो और सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके. वहीं शीतला माता मंदिर में सैकड़ों पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है तो वहीं तीसरी आंख यानी कि सीसीटीवी से भी पूरे मंदिर की सुरक्षा को और मजबूत किया जाएगा.

घर बैठकर भी मां शीतला के कर पाएंगे दर्शन 
वहीं इस बार नवरात्रों में श्रद्धालु अब घर बैठकर भी मां शीतला के दर्शन कर पाएंगे. शीतला माता श्राइन बोर्ड की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए विशेष प्रबंध भी किए जाएंगे. बता दें कि शीतला माता गधे पर सवार रहती है और इनको बासी खाना और लड्डू  के रूप में चढ़ाएं जाते हैं. शीतला माता को बच्चों से बहुत प्यार होता है, इसलिए यहां मंदिर में बच्चों को इनके आशीर्वाद के लिए लाया जाता है. 

Input: Yogesh Kumar

Trending news