Disney+ Hotstar Free Streaming: डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) ने अपनी व्यूअरशिप बढ़ाने के लिए जियो सिनेमा (Jio Cinema) का पैंतरा आजमाने की कोशिश की है. जी हां, अब Disney+ Hotstar आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) और एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के सभी मैच अपने मोबाइल यूजर्स को फ्री में उपलब्ध कराएगी. इससे पहले Jio Cinema ने IPL के सभी मैच फ्री में दिखाने का ऐलान किया था, जिसके बाद उन्हें रिकॉर्ड व्यूअरशिप मिली थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जियो सिनेमा (Jio Cinema) को मिली रिकॉर्ड व्यूअरशिप 
इससे पहले साल 2023 IPL में जियो सिनेमा (Jio Cinema) ने यूजर्स के लिए सभी मैचों की मुफ्त में स्ट्रीमिंग की थी, जिसके बाद व्यूअरशिप ने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए. IPL के फाइनल मैच को एक साथ लगभग 3.2 करोड़ लोगों ने देखा था, जो दुनिया में लाइव स्ट्रीमिंग इवेंट की सबसे ज्यादा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड है. 


जियो सिनेमा (Jio Cinema) को रिकॉर्ड व्यूअरशिप मिलने के बाद अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) ने भी अपने सभी उपभोक्ताओं के लिए मैच की लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में उपलब्ध कराने का फैसला किया है. दरअसल,डिज्नी प्लस हॉटस्टार के पास भारतीय क्रिकेट टीम के घरेलू मैच और आईसीसी टूर्नामेंट के ब्रॉडकास्ट अधिकार हैं. डिज्नी प्लस हॉटस्टार के आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप और एशिया कप 2023 के सभी मैच फ्री में दिखाए जाने के ऐलान के बाद से करोड़ो यूजर्स को फायदा मिलेगा. मिली जानकारी के अनुसार, डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने अपना इकोसिस्टम बढ़ाने के लिए ये फैसला किया है. 


TV को लेकर नहीं मिली जानकारी
डिज्नी प्लस हॉटस्टार के इस ऐलान के बाद करोड़ो मोबाइल यूजर्स को इसका फायदा मिलेगा. TV ऐप पर भी डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप और एशिया कप 2023 के सभी मैच फ्री में दिखाए जाएंगे या नहीं, अभी तक इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन डिज्नी प्लस हॉटस्टार के इस ऐलान के बाद मोबाइल यूजर्स जरूर इसका फायदा उठा सकेंगे.