नशा मुक्त भारत अभियान, दिल्ली पुलिस ने जलाई 1500 करोड़ रुपये की Drugs
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1495154

नशा मुक्त भारत अभियान, दिल्ली पुलिस ने जलाई 1500 करोड़ रुपये की Drugs

दिल्ली में आज नशा मुक्त भारत अभियान के तहत करीब 3000 किलो ड्रग्स को जलाकर नष्ट किया गया. इस ड्रग्स की बाजार में कीमत लगभग 1500 करोड़ रुपये है, जिसको आज डिस्पोज ऑफ किया जा रहा है.

नशा मुक्त भारत अभियान, दिल्ली पुलिस ने जलाई 1500 करोड़ रुपये की Drugs

नई दिल्ली: दिल्ली में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत आज करीब 3000 किलोग्राम ड्र्ग्स जलाई गई. जिसकी इंटरनेशनल मार्किट में कीमत करीब 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा की आंकी जा रही है. इस ड्रग्स को दिल्ली पुलिस ने पिछले कुछ साल में बरामद किया है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में व्यापारियों ने चीनी सामान की जलाई होली, कहा- आयात पर लगे रोक

बता दें कि ड्रग्स की डिस्पोजल आज दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा की मौजूदगी में हुआ. यह वो ड्रग्स है, जो कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच और पुलिस थानों ने पिछले कुछ सालों में बरामद की है. ड्रग्स का ये डिस्पोजल बाहरी दिल्ली के निलोथी इलाके में किया गया है.

बरामद ड्रग्स में केटामाइन, कोकेन, गांजा, हेरोइन, चरस , अफीम, टेबलेट्स और LSD और दूसरी अन्य शामिल हैं. ड्रग्स को डिस्पोज ऑफ करने में 2 एंसीनेटर मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है, जो कि आटोमेटिक हैं. तकरीबन 3000 किलो ड्रग्स को डिस्पोज ऑफ करने में करीब 5 से 6 घंटे का वक्त लगेगा. इस मशीन की खासियत ये है कि इस डिस्पोजल में कोई प्रदूषण नहीं होता है. एक बारी में मशीन में 250 किलोग्राम ड्रग्स डाली जाती है.

Trending news