Dwarka Expressway: दिल्ली गुरुग्राम का सफर हुआ आसान, ट्रायल के लिए खोला बजघेड़ा अंडरपास
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1660187

Dwarka Expressway: दिल्ली गुरुग्राम का सफर हुआ आसान, ट्रायल के लिए खोला बजघेड़ा अंडरपास

Dwarka Expressway: दिल्ली से गुरुग्राम जाने के लिए राहत भरी खबर है. उन्हें अब घंटों जाम से जूझना नहीं पड़ेगा. साथ ही जून 2023 तक द्वारका एक्सप्रेसवे पर वाहन फर्राटा भरेंगे.

 

Dwarka Expressway: दिल्ली गुरुग्राम का सफर हुआ आसान, ट्रायल के लिए खोला बजघेड़ा अंडरपास

Dwarka Expressway: द्वारका एक्सप्रेसवे के तहत बने बडघेड़ा अंडरपास को आज यानी बुधवार को ट्रायल रन के लिए खोल दिया गया है. फिलहाल दिल्ली से गुरुग्राम आने वाली लेन खोली गई है. वहीं अगले हफ्ते तक गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाली लेन भी खोल दी जाएगी.  वहीं इस अंडरपास से द्वारका, नजफगढ़, बहादुरगढ़ की तरफ जाने वाले सैकड़ों वाहनों का रास्ता आसान होगा. इस रासते से रोजाना करीब 10 हजार से ज्यादा वाहन निकलते हैं. वहीं इस एक्सप्रेसवे के बन जाने के बाद यातायात की संख्या कई गुणा बढ़ जाएगी. फिलहाल अगले महीने तक इसका ट्रायल किया जाएगा. साथ ही इस दौरान आने वाली कमियों और खामियों को दूर करके इसे नियमित तौर पर चालू कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Delhi: LG ने इन 1500 लोगों को दी सरकारी नौकरी, सौरभ भारद्वाज ने उठाए सवाल

10 मिनट में पूरा होगा सफर
बता दें कि पहले गुरुग्राम से बजघेड़ा होकर नजफगढ़ और बहादुरगढ़ की तरफ जाने वाले वाहनों को काफी परिशानियों का सामना करना पड़ रहा था. यहां बेहद खराब रास्ता था, जहां दिनभर धूल उड़ती थी. साथ ही द्वारका एक्सप्रेसवे निर्माण के चलते आए दिन ट्रैफिक प्लान बदल दिया जाता था. बजघेड़ा रेलवे फ्लाईओवर से दिल्ली बॉर्डर तक चार से पांच किमी के रास्ते को पार करने में कई बार आधा घंटे तक का समय लग जाता था, लेकिन अब दस मिनट में ही सफर पूरा होगा.

जून 2023 तक होगा पूरा
निर्माण से जुड़े अधिकारियों के अनुसार द्वारका एक्सप्रेसवे का निर्माण तेजी से हो रहा है. बुधवार सुबह नवनिर्मित अंडरपास पर बजघेड़ा से गुरुग्राम की तरफ आने वाली लेन के सामने बैरिकेड्स हटा दिए गए और वाहनों को निकालना शुरू किया. एक्सप्रेसवे का निर्माण जून 2023 तक पूरा कर लिए जाने की संभावना है, जिसके शुरू होने से गुरुग्राम के इस इलाके की दिल्ली एयरपोर्ट और मानेसर की तरफ जाने में आसानी होगी.  फिलहाल यहां अभी सीवर, लाइटिंग और फिनिशिंग का काम अंतिम चरण में हैं.

ट्रायल के दौरान दूर होंगी खामियां
वहीं इसके बारे में जानकारी देते हुए NHAI प्रॉजेक्ट डायरेक्टर निर्माण जंबुलकर ने बताया कि अंडरपास को ट्रायल के लिए खोला गया है. इस दौरान इसमें जो खामियां सामने आएंगी, उन्हें दूर किया जाएगा. इस दौरान फिनिशिंग का कार्य भी पूरा हो जाएगा. द्वारका एक्सप्रेस वे को इसी साल जून में खोले जाने का टारगेट है.

Trending news