Arvind Kejriwal: AAP, जांच एजेंसी और 26 फरवरी, जानें इन तीनों में आखिर कनेक्शन क्या है
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2122495

Arvind Kejriwal: AAP, जांच एजेंसी और 26 फरवरी, जानें इन तीनों में आखिर कनेक्शन क्या है

Arvind Kejriwal: ED के 6 समन पर पेश नहीं होने के बाद आज एक बार फिर ED ने CM केजरीवाल को सातवां समन जारी किया है. CM केजरीवाल को ED ने उसी तारीख को पूछताछ के लिए बुलाया है, जिस डेट को एक साल पहले पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी हुई थी. 

Arvind Kejriwal: AAP, जांच एजेंसी और 26 फरवरी, जानें इन तीनों में आखिर कनेक्शन क्या है

Arvind Kejriwal: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में CM केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ED द्वारा लगातार 6 समन भेजे जाने के बाद भी CM केजरीवाल पूछताछ के लिए शामिल नहीं हुए, जिसके बाद ED ने इस मामले में सातवां समन भेजा है. ED ने 26 फरवरी को CM केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है. वहीं साल 2023 में 26 फरवरी को ही दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को शराब घोटाला मामले में CBI ने गिरफ्तार किया था.

ED ने जारी किए 7 समन 
ED ने CM केजरीवाल को पहली बार 2 नवंबर 2023 को पूछताछ के लिए समन भेजा था, जिसे CM केजरीवाल ने राजनीति से प्रेरित बताते हुए नजरअंदाज किया. इसके बाद CM मध्य प्रदेश के सिंगरौली में रैली को संबोधित करने चले गए थे. 21 दिसंबर 2023 को ED ने CM केजरीवाल को पूछताछ के लिए दूसरा समन भेजा था, उस समय भी केजरीवाल समन में पेश नहीं हुए और वो पंजाब के होशियापुर में कार्यक्रम करने चले गए. इसके बाद ED ने तीसरी बार 3 जनवरी को, चौथी बार 18 जनवरी और फिर 2 फरवरी 2024 को समन जारी करते हुए CM केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया. कोर्ट में मामला जाने के बाद 14 फरवरी को एक बार फिर CM केजरीवाल को पूछताछ के लिए छठा समन भेजा गया. छठे समन में CM केजरीवाल ने ED को कोर्ट के फैसले का इंतजार करने की सलाह दी थी, जिसके बाद अब एक बार फिर ED ने CM केजरीवाल को सातवां समन जारी करते हुए 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है. 

छठे समन का जवाब
ED ने 14 फरवरी को छठा समन जारी करते हुए CM केजरीवाल को 19 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था. तब CM केजरीवाल ने ED को जवाब देते हुए कहा था कि आप खुद मामला कोर्ट में लेकर गए हैं, इसलिए बार-बार समन भेजने की जगह कोर्ट के फैसले का इंतजार करें. वहीं कोर्ट की इस मामले में अगली सुनवाई के लिए CM केजरीवाल को 16 मार्च तक का समय दिया गया है. ऐसे में अब देखना होगा कि CM 26 फरवरी को ED के समन पर पेश होते हैं या कोर्ट के फैसले का इंतजार करते हैं. 

26 फरवरी को हुई थी सिसोदिया की गिरफ्तारी
दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को शराब घोटाला मामले में CBI ने 8 घंटे लंबी पूछताछ के बाद 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था. सिसोदिया को इस मामले में अब तक जमानत नहीं मिली है, वो लगभग एक साल से जेल में हैं. वहीं अब CM केजरीवाल को भी ED ने 26 फरवरी को ही पेश होने के लिए सातवां समन भेजा है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या एक बार फिर ED 26 फरवरी को आम आदमी पार्टी पर शिकंजा कस पाती है या नहीं.

 

Trending news