Elvish Yadav: एल्विश यादव से आज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करेगी ईडी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2410663

Elvish Yadav: एल्विश यादव से आज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करेगी ईडी

Haryana: रेव पार्टियों में सांप के जहर की आपूर्ति करने के मामले में एल्विश यादव और अन्य संबंधित लोगों के खिलाफ आठ नवंबर को एफआईआर दर्ज की. ईडी ने इसके बाद मई 2024में इस मामले की जांच शुरु कर दी. वहीं 23 जुलाई को ईडी के अधिकारियों एल्विश यादव से तकरीबन सात घंटे तक पूछताछ की थी.

Elvish Yadav: एल्विश यादव से आज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करेगी ईडी

Elvish Yadav: ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने यूट्यूबर एल्विश यादव को 2 सितंबर को पेश होने के लिए नोटिस भेजा था.  उम्मीद है कि एल्विश सोमवार को वह ईडी के दफ्तर आएंगे. एल्विश से मनी लॉन्ड्रिंग व रेव पार्टियों में सांपों के जहर की आपूर्ति करने के मामले में ईडी ने पहले भी पूछताछ की थी. ईडी में इस मामले में को मई 2024 में दर्ज किया था. 

रेव पार्टी मामले में आठ नवंबर को दर्ज हुई थी एफआईआर
पुलिस ने रेव पार्टियों में सांप के जहर की आपूर्ति करने के मामले में एल्विश यादव और अन्य संबंधित लोगों के खिलाफ आठ नवंबर को एफआईआर दर्ज की. ईडी ने इसके बाद मई 2024में इस मामले की जांच शुरु कर दी. वहीं 23 जुलाई को ईडी के अधिकारियों एल्विश यादव से तकरीबन सात घंटे तक पूछताछ की थी. 

ये भी पढ़ें: अमानतुल्लाह खान के घर ED की रेड, सामने आई सिसोदिया और संजय सिंह की प्रतिक्रिया

संस्था फॉर एनिमल्स  ने दर्ज करवाया था मुकदमा 
ईडी के लखनऊ जोन के कार्यालय की टीम इस मुकदमे की विवेचना कर रही है.  ED ने एल्विश के बैंक खातों से हुए लेनदेन का पूरा ब्यौरा और साथ में एल्विश के पास मौजूद लग्जरी गाड़ियों की खरीद का पूरी जानकारी अपने पास रखी है. पूर्व सांसद मेनका गांधी की संस्था फॉर एनिमल्स के पदाधिकारी गौरव गुप्ता ने एल्विश समेत छह लोगों के खिलाफ सेक्टर 49 के थाने में पिछले साल मुकदमा दर्ज कराया था.

इस बारे में एल्विश से पूछे जा सकते है सवाल
इस मामले में एल्विश यादव का गिरफ्तार भी किया गया था. जिसके बाद उन्हें जमानत पर रिहा भी कर दिया गया था. ईडी की टीम एल्विश यादव से उनकी संपत्तियों और बड़े क्लबों और बड़े होटलों में होने वाली रेव पार्टियों के बारे में सवाल जवाब कर सकती है.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news