Edible Oils Latest Price: खाने के तेल में आई भारी गिरावट, अब इतने में मिलेगा फूड ऑयल, पढ़ें ताजा रेट
Advertisement

Edible Oils Latest Price: खाने के तेल में आई भारी गिरावट, अब इतने में मिलेगा फूड ऑयल, पढ़ें ताजा रेट

Edible Oils Latest Price: अब सब्जी में तड़का लगाने के लिए नहीं सोचना पड़ेगा बार-बार, क्योंकि तेल कंपनियों ने फूड ऑयल की कीमतों में बड़ा बदलाव किया है. फूड ऑयल कंपनी ने खाद्य तेलों के (Edible Oils Price) दामों में 10 रुपये प्रति लीटर तक कम करें हैं. 

Edible Oils Latest Price: खाने के तेल में आई भारी गिरावट, अब इतने में मिलेगा फूड ऑयल, पढ़ें ताजा रेट

Edible Oils Latest Price:  पिछले काफी समय से महंगाई की मार झेल रही आम जनता के लिए आज अच्छी खबर सामने आई है. केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए मदर डेयरी (Mother Dairy) अपने प्लांट में बनने वाले सभी तेल की कीमतों (Edible Oils Price) में बड़ा बदलाव किया है. मदर डेयरी ने इन तेलों पर 14 रुपये प्रति लीटर तक घटाएं हैं. जिसके बाद मदर डेयरी पर मिलने वाला धारा रिफाइंड सोयाबीन तेल (Dhara Refined Soybean Oil) 180 रुपये प्रति लीटर तक मिलेगा.

खबरों की मानें तो बीते बुधवार को फूड ऑयल बनाने वाली सभी कंपनियों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए थे. सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक पुरी दुनिया में फूड ऑयल की कीमतों में बड़ी गिरावट आई है. इसलिए भारत में भी तंल कंपनियां इसका लाभ अपने उपभोक्ताओं को भी दे और सरकार के इस निर्देश के बाद मदर डेयरी ने बीते गुरुवार को अपने फूड ऑयल के दामों को घटाने का ऐलान किया. कंपनी ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि 'हमने सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए धारा सोयाबीन तेल और धारा राइसब्रान तेल की कीमतें (Edible Oils Price) कम कर दी हैं. ये नए रेट अगले सप्ताह से लागू हो जाएंगे.'

ये भी पढ़ेः Weather Alert: इन 5 दिनों में होगी मूसलाधार बारिश, इन राज्यों में जारी हुआ रेड अलर्ट, स्कूल बंद

जानें, किन फूट ऑयल में कितनी आई कमी

सोयाबीन तेल- मदर डेयरी ने चावल की भूसी और सोयाबीन के तेल की कीमतों (Edible Oils Price) में 14 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की है. इसके बाद मदर डेयरी पर बिकने वाला धारा रिफाइंड सोयाबीन तेल (पॉली पैक) 180 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा. इससे पहले इस ऑयल का दाम 194 रुपये प्रति लीटर था.

राइसब्रान ऑयल- मदर डेयरी ने धारा रिफाइंड राइसब्रान ऑयल के दाम पर 11 रुपये घटाकर 185 रुपये प्रति लीटर कर दिए हैं. लेकिन, इससे पहले ये दाम 195 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है.

सूरजमुखी तेल- मदर डेयरी ने आने वाले 15-20 दिनों में सूरजमुखी तेल के दामों (Edible Oils Price) में भी कमी हो सकती है. कंपनी ने इससे पहले 16 जून को ग्लोबल मार्केट में तेल के दामों में कमी आने पर अपने ऑयल की कीमतें 15 रुपये प्रति लीटर तक कम की थीं. बता दें कि मदर डेयरी एक सरकारी कंपनी है, जो पिछले कई सालों से दिल्ली-NCR में दूध, घी, पनीर, खाद्य तेल समेत कई चीजों की सप्लाई करती है.

ये भी पढ़ेः Petrol Diesel Prices: गाड़ी की टंकी फूल कराने से पहले भटाफट जानें दाम घटे या बढ़ें?

सरकार ने जारी किए ये निर्देश

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने बीते बुधवार को देश फूड ऑयल कंपनियों को निर्देश देते हुए कहा था कि वे अपने खाद्य तेलों के दाम (Edible Oils Price) कम से कम 10 रुपये प्रति लीटर तक कम करें और पूरे देश में यह कीमतें एक समान बनाए रखी जाएं.

WATCH LIVE TV

Trending news