Khalistani Terrorists Encounter: देर रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और अर्शदीप डल्ला (Arshdeep Dalla) गैंग के 2 शूटरों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें पुलिस ने दोनों शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया है. घटना दिल्ली के मयूर विहार इलाके में हुई. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों शूटर्स पंजाब में एक मामले में पैरोल के बाद से फरार थे और एक पंजाबी गायक पर हमले की फिराक में थे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चेकिंग के दौरान मुठभेड़
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मयूर विहार फेस वन में चेकिंग कर रही थी. इस दौरान वहां से गुजर रहे दो बाइक सवारों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया, लेकिन पुलिस को देखकर ये वहां से भागने लगे. पुलिस ने दोनों युवकों को पकड़ने के लिए उनका पीछा किया तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस ने दोनों बदमाशों के पास से चोरी की बाइक, रिवॉल्वर, 10 से ज्यादा जिंदा कारतूस और एक हैंड ग्रेनेड भी बरामद किया है. 


ये भी पढ़ें- Delhi Bike Taxi: दिल्ली में बाइक टैक्सी की वापसी का रास्ता साफ, आज जारी हो सकती है अधिसूचना


पकड़े गए आरोपियों की पहचान राजप्रीत सिंह उर्फ ​​राजा और वीरेंद्र सिंह उर्फ ​​विम्मी के रूप में हुई है. फिरोजपुर निवासी राज साल 2023 में हुए परमजीत मर्डर केस में वांटेड है. उसने अर्शदीप के कहने पर इस वारदात को अंजाम दिया था. राजा साल 2017 में पीएस गुरुहरसहाय जिला फिरोजपुर के हत्या के प्रयास के भी शामिल था, जिसमें वह पैरोल से बाहर आया था.


वहीं बठिंडा निवासी वरिंदर सिंह विम्मी अर्शदीप का शूटर है, जो मोड़ मंडी पंजाब के प्रेम ज्वेलरी के सामने फायरिंग के आपराधिक मामले में वांछित था. विम्मी ने अर्शदीप उर्फ ​​डाला के इशारे पर ज्वैलर्स के मालिक से रंगदारी मांगी थी, जिसके बाद फायरिंग की गई. 


कौन है अर्शदीप?
खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) से जुड़े अर्शदीप सिंह गिल उर्फ अर्श डल्ला ने साल 2020 में भारत छोड़ दिया था.केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा उसे आतंकवादी घोषित किया गया है. अर्श डल्ला दिल्ली पुलिस, पंजाब पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कई मामलों में अर्शदीप की तलाश कर रही है. कनाडा में छिपे अर्शदीप पर जबरन वसूली, हत्या सहित कई मामलों में केस दर्ज हैं. इस साल की शुरुआत में  पंजाब पुलिस ने अर्शदीप और उससे जुड़े लोगों के 200 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी भी की थी.