Faridabad: मकान मालिक की लापरवाही बनी 3 बच्चों की मौत की वजह, जर्जर मकान गिरने से दबे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2323964

Faridabad: मकान मालिक की लापरवाही बनी 3 बच्चों की मौत की वजह, जर्जर मकान गिरने से दबे

Faridabad News: फरीदाबाद के सीकरी प्याला रोड पर स्थित एक जर्जर मकान का छज्जा गिरने की वजह से नीचे खेल रहे 3 बच्चों की मौत हो गई. तीनों बच्चे एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं.

Faridabad: मकान मालिक की लापरवाही बनी 3 बच्चों की मौत की वजह, जर्जर मकान गिरने से दबे

Faridabad News: फरीदाबाद के पृथला विधानसभा क्षेत्र के सीकरी गांव में बड़े हादसे की खबर सामने आई है. किराये के मकान में रह रहे एक ही परिवार के 3 बच्चों की मकान का छज्जा गिरने से दर्दनाक मौत हो गई. पुलिस ने तीनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए शहर के सामान्य अस्पताल में भिजवा दिया है.साथ ही परिजनों के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ये भी पढ़ें- Haryana Crime: ASI हत्याकांड में बड़ा खुलासा, विदेश में बैठे जीजा ने रची संजीव की हत्या की साजिश

फरीदाबाद के सीकरी प्याला रोड पर स्थित एक जर्जर मकान में 10 परिवार किराये से रह रहे थे, लेकिन उन्हें ये नहीं मालूम था कि जिस आशियाना में वो अपना सिर छुपाने के लिए बैठे हैं वही मकान एक दिन उनके बच्चों की मौत की वजह बन जाएगा. शुक्रवार देर शाम हुए एक तीन मासूम बच्चे मकान के छज्जे के नीचे खेल रहे थे, तभी एकाएक जर्जर हालत में पड़े मकान का छज्जा भरभरा कर उन मासूमों के ऊपर गिर पड़ा. इस हादसे में तीनों मासूमों की दर्दनाक मौत हो गई. तीनों बच्चे एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं, जिनमे दो लड़के और एक लड़की शामिल है.

फिलहाल पुलिस ने तीनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए शहर के सामान्य अस्पताल में भेज दिया है. मकान की स्थिति को देखते हुए मकान में रह रहे सभी किरायेदारों से मकान खाली करवाकर उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है. साथ ही परिजनों के बयान के आधार पर मकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

वहीं इस हादसे से एक बात तो साफ है कि मोटा मुनाफा कमाने के चक्कर में मकान मालिक मासूम लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने से भी बाज नहीं आ रहे.क्योंकि, जिस तरीके से इस हादसे ने एक ही परिवार के तीन मासूम बच्चों की जान ले ली, उससे साफ जाहिर है यदि मकान मालिक ने समय रहते मकान की मरम्मत करवारकर उसे दुरुस्त किया होता तो तीन बच्चों की जान नहीं जाती. 

इसके अलावा पुलिस के द्वारा मकान मालिक ने किरायेदारों का सत्यापन नहीं करवाया था. पुलिस के द्वारा भी लगातार सत्यापन कराने के लिए लोगों को जागरूक किया जाता है, बावजूद इसके मकान मालिक द्वारा लापरवाही दिखाई जाती है.

Input- Amit Chaudhary

Trending news