Haryana: हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता की हत्या में शमिल एक और बदमाश अरेस्ट, अब तक 20 हो चुके हैं गिरफ्तार
Advertisement

Haryana: हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता की हत्या में शमिल एक और बदमाश अरेस्ट, अब तक 20 हो चुके हैं गिरफ्तार

Vikas Chaudhary Murde Cae, फरीदाबाद पुलिस ने 3 साल पहले हुए कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या करने के आरोप में एक और बदमाश को गिरफ्तार किया है. अब तक पुलिस इस हत्या में शामिल 20 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. 

पुलिस की गिरफ्त में बदमाश

Kaushal Gang: फरीदाबाद में 3 साल पहले हुए कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या करने के आरोप में एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. फिरौती के लिए हुई इस हत्या में अब तक 20 से ज्यादा लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इस चर्चित हत्याकांड में कुख्यात गैंगस्टर नरेश कौशल शामिल था, जबकि इसी केस में फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने गैंग के एक और शूटर को गिरफ्तार किया है. उसे कोर्ट में पेश कर छह दिन की रिमांड पर लिया है. गिरफ्तार किए गए शॉर्प शूटर की पहचान गुडग़ांव के विकास उर्फ मालहे के रूप में हुई है.

26 जून 2019 को हुई थी विकास चौधरी की हत्या 

फरीदाबाद के पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह के मुताबिक, दिल्ली पुलिस बदमाश को प्रोडक्शन वॉरंट पर सेक्टर 12 कोर्ट लेकर आई थी. जहां बदमाश विकास को फरीदबाद पुलिस ने अपनी कस्टडी में ले लिया. शार्पशूटर विकास उर्फ मालहे के खिलाफ पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में हत्या और लूट के 14 केस दर्ज हैं. आरोपी कौशल गैंग ने 26 जून 2019 को सुबह करीब 9 बजे सेक्टर 9 की मार्केट में एशियन अस्पताल के ऊपर जिम जाते समय कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी थी.

बदमाशों ने 2 दिन तक की थी विकास चौधरी की रेकी

कौशल गैंग के करीब 250 सदस्य हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश तथा दिल्ली की जेलों में बंद हैं जो इन राज्यों में हत्या, लूट, डकैती, फिरौती जैसी सैंकड़ों वारदात को अंजाम दे चुके हैं. 2019 में प्रॉपर्टी डीलर और प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी से कौशल गैंग ने फिरौती मांगी थी. विकास ने फिरौती देने से इनकार कर दिया था. इसके बाद गैंगस्टर ने विकास की हत्या करने की योजना बनाई. योजना के तहत आरोपियों ने 2 दिन तक विकास की रेकी की और मौका मिलते ही हत्या कर दी. पुलिस इस वारदात में शामिल तीन गाड़िय़ां बरामद कर चुकी है. जिसमें एक स्कॉर्पियो और एक स्विफ्ट कार शामिल है.

कौन चलाता है कौशल गैंग?

कौशल गैंग गुड़गांव और दिल्ली-एनसीआर में आतंक का पर्याय है. इस गैंग को गुड़ग़ांव का रहने वाला नरेश कौशल चलाता है. नरेश कौशल पर 12 से ज्यादा गंभीर मामले दर्ज हैं. जिसमें हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, फिरौती, लूट अपहरण आदि शामिल हैं. इस गैंग के खौफ का आलम ये है कि पीड़ित थाने में मामला भी दर्ज कराने से डरते हैं. कौशल गैंग का प्रमुख काम है अपहरण और फिरौती. नरेश कौशल गैंग पहले भारती गैंग के नाम से कुख्यात था लेकिन 2018 में दिल्ली पुलिस की मुठभेड़ में भारती गैंग का सरगना राजेश भारती मारा गया. तब से इस गैंग की कमान गुड़ग़ांव का नरेश कौशल संभाल रहा है. दिल्ली और हरियाणा पुलिस का वॉन्टेड होने के चलते नरेश कौशल दुबई भाग गया था और वहीं से गैंग ऑपरेट कर रहा था बाद में इंटरपोल की मदद से नरेश कौशल को दुबई में पकड़ लिया गया. नरेश कौशल फिलहाल हरियाणा की फरीदाबाद जेल में बंद है.

Trending news