Farmer Protest: सरकार के खिलाफ एसकेएम का प्रदर्शन, बोले सरकार के शह पर चलाई जा रही गोलियां
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2124599

Farmer Protest: सरकार के खिलाफ एसकेएम का प्रदर्शन, बोले सरकार के शह पर चलाई जा रही गोलियां

Haryana News: एसकेएम के आह्वान पर किसान संगठनों ने पंचायत खापों संग मिलकर मनाया काला दिवस. साथ ही सरकार के पुतले के साथ शव यात्रा निकाली. उन्होंने सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई की चेतावनी भी दी और यह भी स्पष्ट किया कि बार्डरों पर किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे.

Farmer Protest: सरकार के खिलाफ एसकेएम का प्रदर्शन, बोले सरकार के शह पर चलाई जा रही गोलियां

Haryana News: एसकेएम के आह्वान पर किसान संगठनों ने पंचायत खापों संग मिलकर काला दिवस मनाया और सरकार के पुतले के साथ शव यात्रा निकाली.  वहीं पुतला दहन करते समय सीधे रूप से सरकार को आर-पार की लड़ाई की चेतावनी भी दे डाली.  साथ ही स्पष्ट किया कि बार्डरों पर किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे. हमने लठ व डंडे तैयार कर लिए हैं एक कॉल पर बार्डरों के लिए कूच कर देंगे.

किसानों ने मनाया काला दिवस 
बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान सामाजिक संगठनों के अलावा पंचायत खापों के प्रतिनिधियों ने दादरी के रोज गार्डन में एकजुट होकर काला दिवस मनाते हुए रोष प्रदर्शन किया. इस दौरान फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार, महिला नेत्री कमलेश भैरवी व पूर्व सीपीएस रणसिंह मान सहित कई किसान नेताओं की अगुवाई में सरकार के पुतले के साथ शव यात्रा निकालते हुए रोष जताया गया.  वहीं सुरक्षा को लेकर पुलिस फोर्स भी तैनात रही. किसान संगठनों ने परशुराम चौक पर पहुंचकर सरकार का पुतला दहन करते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया. 

ये भी पढ़ें- वीकेंड पर बाहर जाने का कर रहे हैं प्लान, इन इलाकों में है नाकाबंदी, लगेगा लंबा जाम

महिला किसान ने कही ये बात 
किसान नेताओं ने कहा कि सरकार नहीं मान रही किसानों की मांगें अब तो किसान लठम-लट्‌ठा कर अपना हक लेंगे. बार्डरों पर किसानों के साथ हो रही ज्यादती को लेकर खापों के साथ मिलकर लाठी-डंडों को तैयार कर लिया है और एक काल पर बार्डर कूच को तैयार हैं. वहीं महिला किसान का कहना है कि सरकार की शह से किसानों पर गोलियां चलाई जा रही हैं, जिसके जारी विडियो में पोल भी खुल चुकी है. सरकार ने पुलिस फोर्स के बीच आरएसएस के गुंडे घुसाये हुए हैं और हिंसा को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. किसानों के साथ हो रहे बर्ताव को वे सहन नहीं करेंगे और इस बार आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार हैं.

Input- Pushpender Kumar

Trending news