Farmers Protest: किसान नेताओं ने हरियाणा पुलिस पर लगाए HC में गलत तथ्य पेश करने के आरोप
Advertisement

Farmers Protest: किसान नेताओं ने हरियाणा पुलिस पर लगाए HC में गलत तथ्य पेश करने के आरोप

Farmers Protest News:  13 फरवरी से दिल्ली कूच की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों ने आज दाता सिंह वाला बॉर्डर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हरियाणा पुलिस पर कोर्ट को गुमराह करने और बयान तोड़-मोड़ कर पेश करने के आरोप लगाया.

Farmers Protest: किसान नेताओं ने हरियाणा पुलिस पर लगाए HC में गलत तथ्य पेश करने के आरोप

Farmers Protest Update News: हरियाणा पंजाब के दाता सिंह वाला बॉर्डर और शंभू बॉर्डर पर बैठे किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा पंजाब हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई. इस सुनवाई में हाईकोर्ट ने कड़ा एतराज जताया.

13 फरवरी से दिल्ली कूच की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों ने आज दाता सिंह वाला बॉर्डर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हरियाणा पुलिस पर कोर्ट को गुमराह करने और बयान तोड़-मोड़ कर पेश करने के आरोप लगाया. किसान नेताओं ने कड़ा विरोध जताते हुए कहा कि हम भी वकीलों की राय लेकर आगे की कार्यवाही करेंगे. आज खनौरी बॉर्डर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में जगजीत सिंह डल्लेवाल, सुखजिंदर सिंह खोसा, इंदरजीत सिंह कोटबुड़ा, अभिमन्यु कोहाड़, अंग्रेज सिंह कोटली मौजूद रहें. 

ये भी पढ़ें: पंचायती राज के विभागों ने फूंका सरकार का पुतला, पंचायत का गुलाम बनाने का लगाया आरोप

किसान नेताओं ने कहा कि हरियाणा पुलिस द्वारा गलत तथ्य पेश कर के पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट को गुमराह करने का प्रयास किया गया है. युद्ध के भी नियम होते है, लेकिन हरियाणा पुलिस ने तो मेडिकल की सेवाएं दे रहे लोगों पर भी हमला करने का काम किया है.

किसान नेताओं अभिमन्यु कोहाड़ ने वीडियो सबूत दिखाते हुए कहा कि 13, 14 और 21 फरवरी को हरियाणा पुलिस द्वारा खनौरी और शंभू बॉर्डरों पर गोलियां, छर्रे और आंसू गैस के गोले का इस्तेमाल किया गया, जिसमें सैंकड़ों किसान अब तक घायल हुए हैं. किसान नेताओं द्वारा घायल किसानों की सूची भी जारी की गई. किसान नेताओं ने बताया कि 21 फरवरी को पुलिस द्वारा खनौरी बॉर्डर पर मेडिकल कैम्पों पर भी हमला किया गया, किसानों के ट्रैक्टर तोड़े गए और प्रीतपाल सिंह का अपहरण कर के मारपीट की गई. साथ ही एक युवा किसान शुभकरण की भी मौत हो गई थी.

Input: गुलशन चावला

Trending news