Fatehabad OPS Protest: पुरानी पेंशन बहाली के लिए फतेहाबाद पहुंची साइकिल यात्रा, 23 जून को ज्ञापन सौंपकर होगी खत्म
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1736340

Fatehabad OPS Protest: पुरानी पेंशन बहाली के लिए फतेहाबाद पहुंची साइकिल यात्रा, 23 जून को ज्ञापन सौंपकर होगी खत्म

Fatehabad OPS Protest News: हरियाणा में 2 जून से पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर निकाली जा रही साइकिल यात्रा आज फतेहाबाद पहुंची. बता दें कि ये यात्रा 23 जून को राज्यपाल को ज्ञापन देने के साथ समाप्त होगी. पुरानी पेंशन बहाली समिति के प्रदेशाध्यक्ष ब्रिजेन्द्र सिंह ने कहा नई पेंशन नीति लागू कर सरकार ने कर्मचारियों के साथ अन्याय किया. 

Fatehabad OPS Protest: पुरानी पेंशन बहाली के लिए फतेहाबाद पहुंची साइकिल यात्रा, 23 जून को ज्ञापन सौंपकर होगी खत्म

Fatehabad OPS Protest: हरियाणा में 2 जून से पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर निकाली जा रही साइकिल यात्रा आज फतेहाबाद पहुंची. जहां कांग्रेस ने इस साइकिल यात्रा का स्वागतकिया. इसी को देखते हुए सब्जी मंडी में जनसभा का आयोजान किया गया, जहां बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने लिए हिस्सा. बता दें कि ये यात्रा 23 जून को राज्यपाल को ज्ञापन देने के साथ  समाप्त होगी. पुरानी पेंशन बहाली समिति के प्रदेशाध्यक्ष ब्रिजेन्द्र सिंह ने कहा नई पेंशन नीति लागू कर सरकार ने कर्मचारियों के साथ अन्याय किया. 

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर निकाली जा रही साइकिल यात्रा आज फतेहाबाद पहुंची. पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति द्वारा निकाली जा रही इस यात्रा के फतेहाबाद पहुंचते ही कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. इसके बाद फतेहाबाद की सब्जी मंडी में एक जनसभा का आयोजन भी किया गया. इस जनसभा में बड़ी संख्या में आए कर्मचारियों को संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष बिजेंद्र धारीवाल ने संबोधित किया.

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: सरकारी स्कूल के बच्चे को पढ़ाई और खेल-कूद के साथ दिया जाएगा ये अनोखा ज्ञान

पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष ब्रिजेन्द्र सिंह ने कहा कि 2 जून से शुरू हुई यात्रा 23 जून को चंडीगढ़ में राज्यपाल को ज्ञापन देने के साथ समाप्त होगी. उन्होंने बताया कि यात्रा का उद्देश्य प्रदेश के कर्मचारियों और अधिकारियों को उनका सामाजिक हक, उनकी सामाजिक सुरक्षा और उनके बुढ़ापे में सहारा बनने वाली पुरानी पेंशन योजना को बहाल करवाना है. उन्होंने कहा कि सरकार ने जो नई पेंशन नीति लागू की है वो पूरे तरह से बाजार के अधीन है. 

कहा कि इन योजना में न तो पेंशन की कोई गारंटी है और न ही उनके निवेश किए गए पैसे की रिटर्न कि कोई गारंटी. उन्होंने कहा सरकार ने ये योजना लागू कर सरकारी कर्मचारियों के साथ अन्याय किया है. साथ ही कहा कि लड़ाई पुरानी पेंशन बहाली को लेकर है, जब तक उसे बहाल नहीं किया जाता तब तक वे लड़ते रहेंगे. ब्रिजेन्द्र सिंह ने कहा कि इस साइकिल यात्रा के अंतिम पड़ाव 22 तारीख को वे पंचकूला पहुंचेगे और 23 जून को राज्यपाल के नाम ज्ञापन देकर पुरानी पेंशन नीति को बहाल करने की मांग करेंगे.

Input: अजय मेहता

Trending news