Fatehpur Beri News: फुटपाथ पर बोरे में बंद मिला नवजात, बच्ची को अपनाने की ग्रामीण महिला ने लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1833576

Fatehpur Beri News: फुटपाथ पर बोरे में बंद मिला नवजात, बच्ची को अपनाने की ग्रामीण महिला ने लगाई गुहार

Fatehpur Beri Hindi News: फतेहपुर बेरी में नवजात बच्ची बोरे बांधी फुटपाथ पर मिली, जिसकी रोने की आवाज सुनकर राहगीरों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. जांच में जुटी पुलिस वहीं गांव की एक महिला बच्ची को अपनाने के लिए SHO और पार्षद से गुहार लगाई.

Fatehpur Beri News: फुटपाथ पर बोरे में बंद मिला नवजात, बच्ची को अपनाने की ग्रामीण महिला ने लगाई गुहार

Fatehpur Beri News: फतेहपुर बेरी इलाके में एक दिन की मासूम बच्ची को बोरे में बंद कर फुटपाथ पर फेंक दिया. बच्ची को फुटपाथ पर फेंककर आरोपी मां मौके से फरार हो गई. बच्ची की रोने की आवाज सुनकर राहगीरों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. फतेहपुर बेरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची को कब्जे में लेकर सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया. अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्ची को बचा लिया है और वह फिलहाल स्वास्थ्य और सुरक्षित है.

पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि 18 अगस्त की सुबह करीब 5:45 बजे डेरा गांव स्थित एक जिम के पास फुटपाथ पर एक बोरा पड़ा हुआ था. वहां से गुजर रहे एक शख्स ने बोरे में से रोने की आवाज सुनकर मामले की सूचना पुलिस को दी. सूचना के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और बोरा खोला तो पाया कि एक नवजात बच्ची एक बोरे में मौजूद थी. बच्ची को तुंरत पुलिस ने सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया. अस्पताल में भर्ती बच्ची का डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया. फिलहाल वह स्वस्थ्य है. पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच औऱ परिजनों की तलाश शुरू की.

ये भी पढ़ें: Panipat News: भारत में सुरक्षित नहीं है व्यापारी और जनप्रतिनिधि, विदेश से फोन पर मिलती है धमकियां- सुशील गुप्ता

 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस इलाके से बच्ची को बरामद किया गया है. वहां और उसके रास्ते की ओर आने वाले सभी रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को पुलिस ने जब्त कर लिया है. पुलिस सीसीटीवी की मदद से बच्ची के परिजनों की पहचान और तलाश कर रही है.

वहीं ये मामला सुनकर स्थानीय निगम पार्षद सुंदर तंवर और गांव के अन्य लोग इकट्ठा हो गए. एक तरफ लोग इस कलयुगी मां को कोस रहे थे तो उसी में से एक महिला बच्ची को गोद लेने की इच्छा जताई और इलाके के SHO और पार्षद से गुहार लगाई. गांव के लोग भी इसके लिए सहमति जताई. स्थानीय SHO और पार्षद ने कोर्ट की प्रक्रिया को हवाले देते हुए आश्वासन दिया कि कोर्ट की प्रक्रिया के बाद इच्छुक महिला को बच्ची सौंप दी जाएगी, जिससे गांव के लोगों ने एक तरफ उस मां को कोस रहे हैं तो दूसरी तरफ इस मां की प्रशंसा कर रहे हैं.

Input: Mukesh Singh

Trending news