Former Soldiers Strike: 'वन रैंक वन पेंशन' को लेकर भूतपूर्व सैनिकों का प्रदर्शन, रेलवे ट्रैक किया जाम, यात्री परेशान
Advertisement

Former Soldiers Strike: 'वन रैंक वन पेंशन' को लेकर भूतपूर्व सैनिकों का प्रदर्शन, रेलवे ट्रैक किया जाम, यात्री परेशान

Former Soldiers Strike: आज सुबह अचानक भूतपूर्व सैनिकों ने शंभू रेलवे स्टेशन जाम कर ट्रैक के बीचों-बीच बैठ गए. अंबाला रेलवे स्टेशन पर जाम का असर साफ देखने को मिला. जहां रेलवे प्लेटफार्म सहित रेलवे स्टेशन के बाहर भी यात्रियों की भारी भीड़ एकत्र हो गई है.

Former Soldiers Strike: 'वन रैंक वन पेंशन' को लेकर भूतपूर्व सैनिकों का प्रदर्शन, रेलवे ट्रैक किया जाम, यात्री परेशान

Former Soldiers Strike: 'वन रैंक वन पेंशन' को लेकर आज भूतपूर्व सैनिकों ने शंभू टोल के पास रेलवे ट्रैक जाम कर दिया है. इसके चलते रेलवे को कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा. रेलवे यात्रियों की असुविधा को देखते हुए रेलवे ने लगभग 30 ट्रेनों को वाया चंडीगढ़ के रास्ते डायवर्ट किया है. काफी लंबे समय से वन रैंक वन पेंशन को लेकर भूतपूर्व सैनिक सरकार से गुहार लगाते आ रहे हैं.

आज सुबह अचानक भूतपूर्व सैनिकों ने शंभू रेलवे स्टेशन जाम कर दिया और ट्रैक के बीचों-बीच बैठ गए. सूचना मिलते ही रेल विभाग ने राजकीय रेलवे पुलिस, आरपीएफ और डीजीपी हरियाणा को सूचित किया. अंबाला रेलवे स्टेशन पर रेल ट्रैक जाम का असर साफ देखने को मिला. जहां रेलवे प्लेटफार्म सहित रेलवे स्टेशन के बाहर भी यात्रियों की भारी भीड़ एकत्र हो गई.

ये भी पढ़ेंः Ambala News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! पूर्व सैनिकों ने किया रेलवे ट्रैक जाम, 37 गाड़ियां रद्द, 20 के रुट डायवर्ड

यात्रियों का कहना है कि पहले ही ट्रेन कम होने की वजह से उन्हें 2 दिन अंबाला रेलवे स्टेशन पर इंतजार करना पड़ रहा है. वहीं उत्तर प्रदेश और बिहार जाने के लिए अब उन्हें और कितना इंतजार करना पड़ेगा. इसका अभी तक रेलवे की तरफ से कोई भी स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है. वहीं शादी में बिहार जाने वाले यात्री धर्मेंद्र कुमार यादव का कहना है कि पिछले दो दिनों से भी बिहार जाने के लिए अंबाला रेलवे स्टेशन पर भटक रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक कोई ट्रेन नहीं मिली है और आज रेल गाड़ियां रद्द कर दी गई है, जिसे उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पंजाब के खन्ना से आने वाली कुसुम ने बताया कि वह सुबह 4 बजे से अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर बैठी हैं, रेलवे द्वारा ट्रैनें रद्द होने की घोषणा की जा रही है, लेकिन यह नहीं बताया जा रहा कि अब दोबारा कब तक चलेगी. रेलवे ट्रैक पर भूतपूर्व सैनिकों के बैठने के कारण कई ट्रेने रद्द कर दी गई, जिस बारे में अंबाला डिवीजन के डीआरएम ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह लगभग 4 बजे शंभु स्टेशन पर अचानक भूतपूर्व सैनिकों ने स्टेशन को घेर लिया, जिसके कारण अब तक कुल 94 गाड़ियां प्रभावित हो चुकी है.

ये भी पढ़ेंः Haryana News: हरियाणा के गृहमंत्री का विपक्षी नेताओं पर हमला, कहा- क्रिकेट की ABCD भी नहीं आती

उन्होंने आगे बताया कि 37 गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है और 20 गाड़ियों के रुट को वाया चंडीगढ़ लुधियाना डायवरट किया गए हैं और 27 गाड़ियों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. रेलवे विभाग ने इसके लिए पंजाब पुलिस के डीजीपी से भी बात की है और वह भारी मात्रा में सुरक्षा बल की फोर्स भी लगाई गई है ताकि किसी तरीके से ट्रैक को क्लियर करवाया जा सके. रेल ट्रैक खुलवाने के लिए उन्होंने हरियाणा सरकार के डीजीपी से भी बात की हैं.

उन्होंने कहा है कि यात्रियों को हो रही परेशानी से निपटने के लिए रेलवे विभाग स्टेशन पर लगातार अनाउंसमेंट करके यात्रियों को जानकारी दे रहा है. उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा को कम करने के लिए उन्होंने 30 गाड़ियों को डाइवर्ट करके चला दिया है.

(इनपुटः अमन कपूर)

Trending news