लापता लड़की की तलाश में पुलिस ने लगाए मंदिरों के चक्कर, 'Free Fire' गेम से ढाई घंटे में सुलझी गुत्थी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1304613

लापता लड़की की तलाश में पुलिस ने लगाए मंदिरों के चक्कर, 'Free Fire' गेम से ढाई घंटे में सुलझी गुत्थी

बीते दिनों दिल्ली पुलिस के पास एक ऐसा मामला सामने आया, जब दिल्ली पुलिस ने एक गेमिंग एप की मदद से लापता लड़की खोज निकाला. इस पूरी जांच में पुलिस को ढाई घंटे का समय लगा. बता दें कि लड़की के पास कोई भी डिजिटल गैजेट नहीं था, ऐसे में दिल्ली पुलिस की लोकेशन को पता लगा एक बड़ी चुनौती थी. जानें क्या है पूरा मामला. 

लापता लड़की की तलाश में पुलिस ने लगाए मंदिरों के चक्कर, 'Free Fire' गेम से ढाई घंटे में सुलझी गुत्थी

नई दिल्ली: बीते दिनों दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को एक लड़की के लापता होने की शिकायत मिली था. दिल्ली पुलिस की कड़ी मेहनत के बाद ढाई घंटे के अंदर पुलिस ने इस पूरे मामले की गुत्थी सुलझा ली. पुलिस की जांच के अनुसार, 16 साल की लड़की अपने अपने घर से लापता हो गई थी, जिसके बाद लड़की की मां ने 14-15 अगस्त को रात चाणक्य पुरी थाने में इस मामले की शिकायत की.

लड़की की मां ने शिकायता में कहा था कि उसकी बेटी शाम 5:30 बजे से लापता है. शिकायत के बाद पुलिस ने एक टीम का गठन किया और लड़की तलाश में जुट गई. पुलिस के मुताबिक लड़की के पास कोई भी डिजिटल गैजेट नहीं था, इसलिए टेक्निकली उसे खोजना थोड़ा मुश्किल था. लेकिन, पुलिस ने सबसे पहले लड़की द्वारा इस्तेमाल किए गए मोबाइल की जांच की.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली से जयपुर सिर्फ 2 घंटे में, अजमेर शताब्दी एक्सप्रेस से भी तेज दौड़ने लगेंगी ट्रेनें

पुलिस को जांच में पता चला कि लड़की फोन में 'फ्री फायर' ऑनलाइन गेम खेलती थी. वह इस खेल के जरिए अन्य खिलाड़ियों के संपर्क में भी आई थी. इसके बाद उसके पिता का मोबाइल से की गई फोन रिकॉर्ड की भी जांच की गई. जांच में खुलासा हुआ कि लड़की एक विक्रम चौहान निवासी राजस्थान के संपर्क में आई थी.

ऑटो रिक्शा चालक के मोबाइल से किया फोन

बता दें कि विक्रम चौहान की तलाश के बाद, उससे लड़की के बार में पूछताछ की गई. इस दौरान विक्रम ने बताया कि 14 अगस्त की शाम करीब 5:45 बजे लड़की ने एक ऑटो रिक्शा चालक के मोबाइल से उसे फोन किया था. विक्रम में आगे बताया कि वह नई दिल्ली के सरोजनी मार्केट (Sarojini Market) के पास राम मंदिर में हैं.

ये भी पढ़ेंः Janmashtami 2022: तो इस वजह से श्रीकृष्ण को करना पड़ा 16 हजार कन्याओं से विवाह, कृष्ण जन्माष्टमी पर जानें ये अद्भुत कहानी

उसने आगे बताया कि इस सूचना पर पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और तलाश शुरू की, लेकिन लापता लड़की का कोई सुराग नहीं मिला. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर से विक्रम से संपर्क किया. इस बार पुलिस के हाथ एक और फोन नंबर हाथ लगा. उस मोबाइल से लड़की ने फिर से संपर्क किया था.

लापता लड़की की तलाश में पुलिस ने लगाएं मंदिर के चक्कर

इस बार पुलिस ने मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर रखा. उसकी के आधार पर पुलिस दिल्ली के गुरुद्वारा बंगला साहिब पहुंची. जहां उन्होंने तलाशी शुरू की, इसके बाद दोपहर 2:30 बजे टीम को लड़की मिल गई. पुलिस ने लड़की को अपने कब्जे में लिया और पुछताछ शुरू कर दी. पूछताछ में लड़की ने बताया कि वह अपनी मां से किसी बात को लेकर विवाद के चलते घर से भाग गई थी.

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal: 4 महीन इन 4 राशियों पर जमकर होगी 'धन' की वर्षा, लव लाइफ भी होगी बेहतर

उसने आगे बताया कि वो घर से निकलने के बाद सरोजिनी नगर के पास राम मंदिर गई और एक ऑटो-रिक्शा चालक का मोबाइल फोन लेकर अपने दोस्त विक्रम को कॉल किया. इसके वो बंगला साहिब गई और फिर से विक्रम को गुरुद्वारे के एक सेवादार का मोबाइल लेकर कॉल किया. पुलिस ने लड़की को उसके परिजन के हवाले कर दिया है.

Trending news