Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए पैदल यात्रा पर निकले 'बापू', 2000 KM की तय करेंगे दूरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2050752

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए पैदल यात्रा पर निकले 'बापू', 2000 KM की तय करेंगे दूरी

Ayodhya Ram Mandir: कर्नाटक के रहने वाले मुर्तना महात्मा गांधी के गेटअप में 12 दिसंबर को निकले थे. उनका लक्ष्य है कि वो 12 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगे. फिलहाल वो प्रयागराज पहुंच चुके हैं.

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए पैदल यात्रा पर निकले 'बापू', 2000 KM की तय करेंगे दूरी

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. (Ram lala Pran Pratishtha) इसके लिए तैयारियां जोरों पर है. तमाम श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए उत्सुक हैं. ऐसे में बीते दिनों ऐसी कई खबरें सामने आईं, जिसमें कई श्रद्धालु सैकड़ों किलोमीटर की पैदल यात्रा करके श्रीराम चंद्र के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. इन्हीं में से एक श्रद्धालु हैं मुर्तना, जो महात्मा गांधी की परिधान में कर्नाटक से अयोध्या में राम लला के दर्शन के लिए निकले हैं.

क्या है पूरी कहानी
दरअसल, कर्नाटक के रहने वाले 50 वर्षीय मुर्तना महात्मा गांधी के गेटअप में कर्नाटक से अयोध्या के लिए निकले हैं. उन्होंने अपने कमर में घड़ी लटका रखी है. हाथों में लाठी, आंखों में गांधी जी के जैसा गोल चश्मा और बदन पर धोती लपेटे हुए हैं. मुर्तना का टार्गेट है कि वो 22 जनवरी से पहले अयोध्या पहुंचना चाहते हैं. मुर्तना करीब दो हजार किलोमीटर की दूरी को पैदल तय कर रहे हैं. फिलहाल वो प्रयागराज में पहुंचे हुए हैं.  अब उनकी अयोध्या की दूरी 170 किलोमीटर की ही बची है, जिसे उम्मीद है कि वो 3 से 4 दिन में तय कर लेंगे. हालांकि उनकी यह यात्रा इसलिए भी खास है क्योंकि इस हाड़ कंपादेने वाली ठंड के बीच उन्होंने अपने बदन पर सिर्फ एक धोती ही पहना रखा है.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर को लेकर जोरो शोरो हो रहा प्रचार, 5000 साधू संत निकालेंगे बाइक रैली

12 दिसंबर को की थी यात्रा की शुरुआत
कर्नाटक के रहने वाले मुर्तना ने अपने इस यात्रा की शुरुआत 12 दिसंबर को की थी. अगर उनके बात उनके परिवार की करें तो उनकी शादी हो चुकी है. उनकी एक बेटी भी है जो फिलहाल पढ़ाई करती है. उन्होंने अयोध्या पहुंचने का लक्ष्य 12 जनवरी को रखा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुर्तना ने प्रयागराज पहुंचकर यहां के कमिश्नर से मुलाकात की थी. इस दौरान कमिश्नर ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया था. हालांकि मुर्तना ने कहा था कि उनके पास जितने कपड़े हैं, वो प्रयाप्त हैं.

Trending news