Ghaziabad: आज हम बताने जा रहे हैं गाजियाबाद के फैमस रवि कश्यप कढ़ी चावल वाले के बारे में. यह दुकान गाजियाबाद के नवयुग मार्केट में पिछले 35 साल से है. इतने साल से ये अपने स्वाद से जनता के दिलों पर राज कर रहे हैं. नगर निगम के अधिकारी हो या आस-पास के व्यापारी या फिर कोई राहगीर, जो भी इनके जादुई कढ़ी चावल को खा लेता है. वो यहां दोबारा खाने जरूर आता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हमारी सहयोगी न्यूज चैनल को बताते हुए दुकान के मालिक निहाल ने बताया कि यह दुकान आज से करीब 35 साल पहले खुली थी. उस समय एक प्लेट कढ़ी चावल की कीमत 3 रुपये थी. वहीं अब एक प्लेट की कीमत 60 रुपये है. निहाल ने बताया कि यह दुरान उनके पिता ने खोली थी. उनके बाद इस दुकान को निहाल के बड़े भाई रवि ने चलाया था. रवि की ब्लड कैंसर से मौत हो गई थी. वहीं निहाल ने बताया कि मेरे पिता का रवि से बहुत लगाव था. इसलिए मैंने दुकान का नाम रवि कश्यप रख दिया.


ये भी पढ़ें: Vijaya Ekadashi 2023: विजया एकादशी का व्रत करके मिलेगी अपार सफलता, जानें शुभ मुहूर्त और तारीख


 


निहाल ने आगे बताया कि हम खाने में घर के बने मसालों का ही प्रयोग करते हैं, जिससे कढ़ी में एक दम घर जैसा स्वाद आता है. वहीं अब उन्होंने कढ़ी चावल के साथ अन्य आइटम भी बढ़ा दिए हैं, लेकिन उनके यहां कढ़ी चावल की बिक्री ही ज्यादा होती है. उन्होंने आगे बताया कि हमारे यहां दिल्ली-नोएडा और दूर-दराज के इलाकों से लोग कड़ी चावल खाने आते है.