Gippy Grewal: पंजाबी गायक गिप्पी ग्रेवाल के कनाडा में स्थित घर के बाहर देर रात हमला करने का मामला सामने आया है. इसी के साथ गिप्पी ग्रेवाल को सोशल मीडिया के जरिए धमकी भी दी गई थी. पोस्ट में लिखा गया था कि क्योंकि वो सलमान खान के दोस्त हैं, इसलिए उनके साथ ऐसा हो रहा है. इस पूरी घटना के बाद मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड स्टार सलमान खान की सिक्योरिटी को बड़ा दिया है. तो वहीं, फेसबुक पोस्ट वाले अकाउंट को भी खंगाला जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली पुलिस का बयान


इसी के साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि कनाडा में पंजाबी गायक गिप्पी ग्रेवाल के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना को जबरन वसूली का प्रयास माना जा रहा है. इससे पहले, लॉरेंस बिश्‍नोई गिरोह ने 25 नवंबर को वैंकूवर के व्हाइट रॉक इलाके में ग्रेवाल के घर के बाहर गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी. फेसबुक पर 'लॉरेंस बिश्‍नोई' नाम के एक अकाउंट ने सुनियोजित हमले में कुख्यात समूह की संलिप्तता की घोषणा की थी.


ये भी पढ़ेंः Mahendragarh News: अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त, 3 गिरफ्तार


सोशल मीडिया पर धमकी का पोस्ट


इस पोस्ट में लिखा था कि "आप सलमान खान को एक भाई के रूप में मान सकते हैं, लेकिन अब आपके 'भाई' के लिए यह जरूरी है कि वह आगे आए और आपको बचाए. यह संदेश सलमान खान के लिए भी है. यह भ्रम न पालें कि दाऊद या कोई भी आपको हमसे बचा सकता है." ग्रेवाल को संबोधित पोस्ट में कहा गया कि "सिद्धू मूस वाला के निधन पर आपकी प्रतिक्रिया हमारी नजरों से बच नहीं पाई. हम अच्छी तरह से जानते हैं कि वह किस तरह के व्यक्ति थे और उन्होंने किस तरह के अवैध संबंध बनाए रखे थे."


यह सिर्फ एक टीजर है


पोस्ट में आगे लिखा है कि "विक्की के मिद्दुखेरा में रहने के दौरान आप उनके साथ काफी करीब से जुड़े रहे और बाद में आपने सिद्धू के लिए काफी दुख भी व्यक्त किया. आप अब हमारी जांच के दायरे में हैं. इसे एक टीजर समझें... किसी भी देश में शरण लेने के लिए स्वतंत्र महसूस करें,  लेकिन ध्यान रखें, मृत्यु के लिए वीजा की जरूरत नहीं पड़ती."


ये भी पढ़ेंः Sexual Harassment Case: महिला पहलवानों ने आरोपी सांसद बृजभूषण के खिलाफ दाखिल किया written submission


आतंकवादी और लॉरेंस बिश्नोरई के बीच चल रहा है संघर्ष


सूत्र ने आगे बताया कि  ऐसा संदेह है कि गोलीबारी की घटना बिश्‍नोई गिरोह के सहयोगियों द्वारा की गई जबरन वसूली की कोशिश थी, क्योंकि गैंगस्टर पैसा वसूलने के लिए गायकों को निशाना बना रहे हैं, जो भारत में हाल की गिरफ्तारियों से स्पष्ट है. सूत्रों के अनुसार, कनाडा स्थित नामित आतंकवादी अर्श दल्ला और लॉरेंस बिश्‍नोई के बीच चल रहा संघर्ष बढ़ गया है,  जिससे उनके प्रभुत्व की खोज में एक नया चरण शुरू हो गया है और दोनों गिरोह भारत और विदेश दोनों में जबरन वसूली में लिप्त हैं. हाल ही में दिल्ली पुलिस ने अर्श दल्ला गैंग के पांच शार्पशूटरों को गिरफ्तार किया था.


आरोपियों की पहचान पंजाब निवासी के रूप में हुई


पुलिस ने कहा कि ऑपरेशन में दो आरोपी शार्पशूटरों के साथ मुठभेड़ भी शामिल थी, जिसके दौरान उनमें से एक के दाहिने पैर में गोली लगी थी. आरोपियों की पहचान पंजाब निवासी राजप्रीत सिंह उर्फ राजा उर्फ बम्ब और वीरेंद्र सिंह उर्फ विम्मी तथा सचिन भाटी, अर्पित धनखड़ और सुशील प्रधान के रूप में हुई है. राजप्रीत और वीरेंद्र को दिल्ली के मयूर विहार इलाके में गोलीबारी के बाद पकड़ा गया था.


भाजपा नेता पर हमला करने की भी मिली थी जिम्मेदारी


सूत्रों के अनुसार, अर्श दल्ला ने उन्हें पंजाबी गायक एली मंगत की हत्या करने का काम सौंपा था, जिसे राजप्रीत और वीरेंद्र ने अक्टूबर में भटिंडा में करने का प्रयास किया था, लेकिन असफल रहे क्योंकि लक्ष्य घर पर नहीं था. एक अधिकारी ने कहा कि "जुलाई 2023 में उन्हें हरिद्वार में एक स्थानीय भाजपा नेता कविंदर कुमार पर गोलीबारी करने का काम सौंपा गया था, क्योंकि वह जबरन वसूली के पैसे देने को तैयार नहीं थे."


दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गॉडी बरार-लारवेंस बिश्‍नोई गिरोह के नेतृत्व वाले कुख्यात समूहों द्वारा संचालित तीन जबरन वसूली मॉड्यूल का भी भंडाफोड़ किया था. आपराधिक सिंडिकेट से जुड़े आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिससे गिरोह की गतिविधियों के लिए किशोरों को लुभाने और विलासितापूर्ण जीवनशैली और विदेशी तटों पर निवेश के लिए उगाही की गई धनराशि का उपयोग करने वाले एक अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ.


(इनपुटः IANS)